लोकसभा निर्वाचन 2024 : दिव्यांगजनों व 80 प्लस को मतदान के लिए मिलेगी निःशुल्क वाहन की सुविधा

1
कलेक्टर एवं एसएसपी ने दिव्यांग रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
मुंगेली 06 मई 2024//  लोकसभा निर्वाचन में 07 मई को जिले के दिव्यांगजनों एवं 80 प्लस के वरिष्ठ नागरिकों को इस बार मतदान के लिए निःशुल्क वाहन की सुविधा मिलेगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राहुल देव, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री गिरिजा शंकर जायसवाल एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रभाकर पाण्डेय ने जिला कलेक्टोरेट परिसर से आज दिव्यांग रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
         कलेक्टर ने कहा कि जिले में कोई भी मतदाता मतदान करने से वंचित न रहे। इस हेतु दिव्यांगजनों एवं वरिष्ठजनों के लिए भी आवश्यक सुविधा मुहैया कराई जा रही है। उन्होंने जिले के सभी दिव्यांगजनों एवं वरिष्ठजनों को मतदान दिव्यांग रथ का लाभ उठाते हुए लोकतंत्र के महापर्व में 07 मई को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले में शतप्रतिशत मतदान के लक्ष्य को हासिल करने सभी मतदाता घर से निकलकर कर मतदान करें और जिला प्रशासन के इस संकल्प को सार्थक बनाएं।
           समाज कल्याण विभाग विभाग की उप संचालक शारदा जायसवाल ने बताया कि जिले के सभी मतदान केन्द्रों में वरिष्ठजनों एवं दिव्यांगजनों के लिए व्हीलचेयर सहित सभी आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराई गई है। इसके साथ ही ऐसे दिव्यांगजन एवं 80 प्लस के वरिष्ठ नागरिक, जो मतदान केन्द्र जाने में अक्षम हों, उनके लिए निःशुल्क वाहन की व्यवस्था की जा रही है। इसी कड़ी में आज 06 दिव्यांग रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया है। यह रथ मुंगेली विधानसभा के ग्राम ठकुरीकापा व पदमपुर, लोरमी विधानसभा के ग्राम खुड़िया व बोड़तरा कला एवं बिल्हा विधानसभा के ग्राम घुठेली व घुठिया में उपलब्ध रहेगी और लगभग 20 मतदान केन्द्रों को कव्हर करेंगी। दिव्यांग रथ के लिए 1950 पर कॉल कर सकते हैं।

About The Author

1 thought on “लोकसभा निर्वाचन 2024 : दिव्यांगजनों व 80 प्लस को मतदान के लिए मिलेगी निःशुल्क वाहन की सुविधा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *