रायबरेली लोकसभा सीट से राहुल गांधी ने दाखिल किया नामांकन…बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह के साथ होगा कड़ा मुकाबला

1

रायबरेली : देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चूका हैं. ऐसे में उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट पर नामांकन दाखिल करने के लिए राहुल गांधी रायबरेली पहुंचे। नामांकन दाखिले के पहले वह कांग्रेस कार्यालय पहुंचे फिर नामांकन दाखिल करने के लिए उनका काफिला निकला। राहुल के नामांकन में निवर्तमान सांसद सोनिया गांधी भी पहुंचीं। शुक्रवार की सुबह कांग्रेस की ओर से उम्मीदवारों के नाम पर सस्पेंस को खत्म किया गया। इसके बाद कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी के नामांकन की तैयारियों को शुरू कराया गया।

कांग्रेस की ओर से दो सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया। रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से किशोरी लाल शर्मा को पार्टी ने उम्मीदवार घोषित किया। इससे रायबरेली और अमेठी सीट का समीकरण तय हो गया है। अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार केएल शर्मा ने नामांकन दाखिल किया। इसके बाद एक्शन रायबरेली में हुआ।

राहुल गांधी ने जिला कार्यालय स्थित नामांकन कार्यालय में पहुंच कर नॉमिनेशन दाखिल किया। उनके साथ रायबरेली की निवर्तमान सांसद सोनिया गांधी, बहन प्रियंका गांधी वाड्रा, बहनोई रॉबर्ट वाड्रा, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, केसी वेणुगोपाल, अशोक गहलोत समेत अन्य नेता जिला कार्यालय पहुंचे।

रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर राहुल गांधी ने नामांकन दाखिल किया। नामांकन फॉर्म भरे जाने के दौरान राहुल गांधी के साथ निवर्तमान सांसद सोनिया गांधी, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, रॉबर्ट वाड्रा मुख्य रूप से मौजूद रहे। गांधी परिवार राहुल के नामांकन के दौरान एकजुट दिखा। इसके जरिए रायबरेली को एक बड़ा संदेश देने की कोशिश की गई।

About The Author

1 thought on “रायबरेली लोकसभा सीट से राहुल गांधी ने दाखिल किया नामांकन…बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह के साथ होगा कड़ा मुकाबला

  1. Hey there You have done a fantastic job I will certainly digg it and personally recommend to my friends Im confident theyll be benefited from this site

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed