CG ब्रेकिंग : 7 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी…इस वजह से गिरी गाज…जानिए पूरा मामला..!!

1

रायपुर। राज्य कर विभाग के आयुक्त ने कार्य में लापरवाही बरते जाने पर महासमुंद में पदस्थ अधिकारी नंद कुमार कुर्रे को निलंबित किया है। जीएसटी कमिश्नर रजत बंसल ने स्टेट टैक्स आफिसर को निलंबित किया है। इसके अलावे लापरवाही के मामले में पांच कर्मचारियों को नोटिस जारी किया गया है।

जीएसटी ने निलंबन का आदेश जारी किया है, उसमें लिखा है कि कार्य मे लापरवाही और अनियमितता की शिकायत पर आयुक्त द्वारा महासमुंद के राज्य कर अधिकारी नन्द कुमार कुर्रे को निलंबित कर दिया गया है। चुनाव मे मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु बांटे जाने वाले वस्तुओं के परिवहन की जांच के लिए ओड़ीशा राज्य की अंतरराज्यीय सीमा पर अवस्थित चेक पोस्ट पर ड्यूटि के दौरान कुर्रे द्वारा अनियमितता किए जाने की शिकायत मिली थी जिसे गंभीरता से लेते हुये प्रारम्भिक जांच पश्चात आयुक्त ने उन्हे निलंबित किया है। निलंबन के दौरान उनका मुख्यालय संभाग एक रायपुर होगा।

राज्य कर आयुक्त द्वारा संयुक्त आयुक्त राज्य कर रायपुर संभाग एक एवं दो की 18 एवं 19 अप्रैल को ली गई समीक्षा बैठक में संयुक्त आयुक्तों को भी निर्देशित किया गया कि वे भी अपने अधीनस्थ अधिकारियों पर प्रशासनिक नियंत्रण रखें और कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्यवाही करें। संयुक्त आयुक्त राज्य कर रायपुर संभाग-एक द्वारा दो राज्य कर निरीक्षकों दीपा उधवानी तथा विमल खांडेकर को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है। इसी प्रकार रायपुर संभाग-दो के संयुक्त आयुक्त द्वारा अपने अधीनस्थ 5 अधिकारियों श्वेता चंद्राकार, सहायक आयुक्त प्रभाकर उपाध्याय राज्य कर अधिकारी, राकेश अरोरा, राज्य कर अधिकारी, प्रीति बघेल और मुकेश कश्यप सहायक ग्रेड 3 को कारण कार्य में लापरवाही बरतने पर कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है।

About The Author

1 thought on “CG ब्रेकिंग : 7 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी…इस वजह से गिरी गाज…जानिए पूरा मामला..!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed