पीएम मोदी का बड़ा ऐलान…. जम्मू-कश्मीर को मिलेगा राज्य का दर्जा, जल्द होंगे विधानसभा चुनाव

0

जम्मू-कश्मीर  : – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के उधमपुर पहुंचे। उन्होंने कहा कि मोदी बहुत आगे की सोचते हैं। इसलिए अब तक जो हुआ है वह सिर्फ ट्रेलर है। वह समय दूर नहीं जब जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव होंगे। जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा मिलेगा। आप अपनी बात अपने विधायकों और मंत्रियों के साथ शेयर कर सकेंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि दशकों के बाद आगामी लोकसभा चुनाव आतंकवाद, अलगाववाद, पथराव, हड़ताल और सीमा पार आतंकवाद के डर के बिना हो रहा है। यह अब कोई चुनावी मुद्दे नहीं बचे हैं। उन्होंने आगे कहा कि वैष्णो देवी और अमरनाथ तीर्थयात्रा की सुरक्षा को लेकर चिंता रहती थी, लेकिन अब सुरक्षा की स्थिति पूरी तरह से बदल गई है। जम्मू-कश्मीर में विकास हो रहा है और सरकार में लोगों का विश्वास मजबूत हो रहा है

पीएम मोदी ने कहा कि आप लोगों के आशीर्वाद की वजह से मोदी ने 370 की दीवार को गिरा दिया है। उस दीवार के मलबे को भी जमीन में गाड़ दिया है। उन्होंने कहा कि मैं भारत की किसी भी राजनीतिक पार्टी, खासतौर पर कांग्रेस को चुनौती देता हूं कि वह अनुच्छेद 370 को वापस लाकर दिखाए। यह देश उनकी तरफ देखेगा भी नहीं। पीएम ने कहा कि 370 को लेकर लोगों को भ्रमित किया गया था। अब यह भ्रम टूट गया है।

पीएम मोदी ने कहा कि अब देखिए यहां उनकी नहीं चली, जम्मू-कश्मीर के लोग उनको पहचान गए। ये कहते हैं 370 से हटने का कोई लाभ नहीं हुआ। 370 हटने से क्या लाभ हुआ है, ये यहां की बहन-बेटियों से पूछे। अब यहां हर किसी को संविधान में मिले अधिकार मिलने लगे हैं। अब हमारे सेना के जवानों के परिवारों को भी चिंता नहीं होती कि घाटी में पत्थरबाजी हो रही है। अब घाटी के लोग भी चैन से सोते हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *