देश में मनेगी दिवाली: थोड़ी देर में अयोध्या के लिए रवाना होंगे PM MODI, जानें हर पल का अपडेट

0

भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या आज दुल्हन की तरह सजकर तैयार है, क्योंकि आज भगवान राम आ रहे हैं. राम मंदिर के उद्घाटन और रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के साथ ही राम भक्तों का करीब 500 सालों का इंतजार खत्म हो जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे. साथ ही 12 बजकर 20 मिनट से राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा शुरू होगी

आरती के समय सभी अतिथियों के हाथ में घंटी रहेगी, जो आरती के समय सभी अतिथि बजाएंगे.
2. आरती के समय सेना के हेलीकॉप्टर अयोध्या में पुष्प वर्षा केरेंगे.
3. परिसर में 30 कलाकार अलग-अलग भारतीय वाद्यों का वादन करते रहेंगे. एक समय वे सभी एक साथ वादन करेंगे. ये सभी भारतीय वाद्य होंगे

अयोध्या नहीं आ रहे आडवाणी

राम मंदिर के निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता लाल कृष्ण आडवाणी अयोध्या नहीं आ रहे हैं. माना जा रहा है कि अत्यधिक ठंड की वजह से उन्होंने अपनी अयोध्या यात्रा रद्द कर दी है.

इजराइल ने हिंदी में ट्वीट कर भारत को दी शुभकामनाएं

इजराइल के भारत में एंबेस्डर नाओर गिलोन ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के इस शुभ अवसर पर भारत के लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं. यह दुनिया भर के भक्तों के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है. मैं अयोध्या में राम मंदिर के जल्द दर्शन के लिए उत्सुक हूं. यकीनन वह मेरे पास मौजूद इस मॉडल से भी अधिक भव्य और सुंदर होगा.

राम चरण और चिरंजीवी अयोध्या आ रहे

तेलंगाना: अभिनेता राम चरण अयोध्या के लिए हैदराबाद से रवाना हो चुके हैं. एयरपोर्ट पर एक्टर राम चरण ने कहा कि यह बहुत लंबा इंतजार था. हम सभी वहां जाकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहे हैं. वहीं, अयोध्या के लिए रवाना होने से पहले चिरंजीवी ने कहा कि यह वास्तव में काफी अच्छा और अभिभूत करने वाला है. हमें लगता है कि यह एक दुर्लभ अवसर है. मुझे लगता है कि मेरे भगवान हनुमान ने मुझे व्यक्तिगत तौर पर आमंत्रित किया है. हम भाग्यशाली हैं कि इस प्राण प्रतिष्ठा का गवाह बन रहे हैं.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *