अब एक नई गेमिंग सेवा Playables नाम से लॉन्च की गई

0

YouTube Features : लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग और शेयरिंग प्लेटफॉर्म Youtube की ओर से अब एक नई गेमिंग सेवा Playables नाम से लॉन्च की गई है. इस फीचर के साथ प्लेटफॉर्म की कोशिश ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को पेड प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान पर शिफ्ट करने की है. नए Playables फीचर को यूट्यूब ऐप और वेबसाइट के एक हिस्से में शामिल किया जाएगा. इसपर यूजर्स बिना डाउनलोड किए आर्केड गेम्स खेल पाएंगे.

नए फीचर या सेक्शन को कंपनी प्रीमियम यूजर्स के लिए लेकर आई है. इसमें एंटर करने के बाद यूजर्स को दो टैब्स- होम और ब्राउज दिखेंगे. होम टैब में यूजर की ओर से हाल ही में खेले गए गेम्स और अन्य लोकप्रिय गेम टाइटल्स दिखेंगे. इसके अलावा ब्राउज टैब में गेम्स की बड़ी रेंज देखने को मिलेगी और फिलहाल शुरुआत में प्रीमियम यूजर्स को 37 अलग-अलग टाइटल्स में से चुनने का विकल्प दिया जा रहा है.

कौन-से यूजर्स के लिए आ रहा नया फीचर

यूट्यूब का यह नया फीचर (YouTube New Feature Playables) का इस्तेमाल केवल पेड यूजर्स ही कर सकेंगे. जी हां, कंपनी अपने यूजर्स को प्रीमियम सर्विस के साथ ही यह नया फीचर( Playables for premium users) पेश कर रही है. होम टैब के साथ उन गेम्स की लिस्ट को देखा जा सकता है, जिन्हें हाल ही में (recently played games) खेला गया है. इसके अलावा, इस टैब में पॉपुलर टाइटल्स को भी देखा जा सकेगा.

ब्राउस टैब के साथ बहुत से गेम्स को देखा जा सकेगा, जिन्हें यूजर खेल सकता है. रिपोर्ट्स की मानें तो इस टैब पर फिलहाल 37 गेम्स दिए गए हैं. इन गेम्स में Angry Birds Showdown, Brain Out और Daily Solitaire जैसे गेम्स देखे गए हैं.

कैसे कर सकते हैं फीचर का इस्तेमाल

दरअसल, यूट्यूब के यूजर्स के लिए यह फीचर फिलहाल बीटा टेस्टिंग फेज में है. Playables फीचर को कुछ ही प्रीमियम सब्सक्राइबर्स इस्तेमाल कर सकते हैं. हालांकि, इस फीचर को आने वाले दिनों में दूसरे यूजर्स भी इस्तेमाल कर सकेंगे.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *