चुनाव 2023 का दलो में कवायत शुरू, यात्राओं के दौर में अमित जोगी भी बढ़ाये कदम : चलेंगे मल्हार से गिरौदपुरी तक 300 किलोमीटर की पदयात्रा

भुवन वर्मा बिलासपुर 26 नवंबर 2022

बिलासपुर । जेसीसीजे प्रमुख अमित जोगी आज से जोगी जन अधिकार यात्रा निकालने जा रहे हैं। इस पदयात्रा की शुरुआत दोपहर 12 बजे मल्हार से मां डिंडेश्वरी का आशीर्वाद लेकर करेंगे, पहले चरण की यात्रा करीब 23 दिन चलेगी। 18 दिसंबर को बाबा गुरु घासीदास की तपोभूमि गिरौधपूरी में पहले चरण की पदयात्रा का समापन होगा।

बताया जा रहा है कि, जोगी जन अधिकार यात्रा का प्रमुख उद्देश्य जोगी पार्टी को सभी समाजों और वर्गों के आम लोगों से सीधे जोड़ना है। मस्तूरी के गांव-गांव में बसे छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा में मर-मिटने वाले विभूतियों का व्यक्तिगत रूप से सम्मान करना है। उनकी बातों को सुनना और समझना है। ताकि एक ऐसे छत्तीसगढ़ के निर्माण में भागीदार बन सके जो आज के छत्तीसगढ़ियों की आशाओं और आकांक्षाओं के अनुरूप हो।

मस्तूरी में 26 से 30 नवम्बर- तक लगातार पदयात्रा – अमित जोगी का कहना है कि, यह उनकी मस्तूरी में पहली पदयात्रा नहीं है। तकरीबन 10 साल पहले इस क्षेत्र के अंतिम छोर के किसानों को अरपा-भैंसाझार सिंचाई परियोजना का लाभ दिलाने, बिजली बिल कम करने, शराब दुकाने बंद करने, गरीबों को 1500 रुपए मासिक पेंशन देने और छत्तीसगढ़िया युवा को नौकरी में 100 फीसदी आरक्षण दिलाने के लिए वह पहले भी पदयात्रा कर चुके हैं। अमित जोगी ने कहा कि, जोगी जन अधिकार यात्रा के माध्यम से बीजेपी की केंद्र सरकार और कांग्रेस की छत्तीसगढ़ सरकार से किसानों, युवाओं, महिलाओं, कर्मचारियों और बुजुर्गों से जुड़ी 7 मांगे पूरी करने के उद्देश से चरणबद्ध आंदोलन की शुरुआत करने जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.