महामहिम राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उईके से मुलाकात कर हरिहर ऑक्सिजोन के संरक्षक ,सयोंजक व सदस्यों गणों ने बताई : सामाजिक सरोकार एवं पौधारोपण के क्षेत्र में अब तक किए गए कार्यों की विस्तृत जानकारी

भुवन वर्मा बिलासपुर 17 अकटुबर 2022

बिलासपुर । महामहिम राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उईके से आज बिलासपुर आगमन पर एसईसीएल विश्रामगृह मे हरिहर ऑक्सीजन वृक्षारोपण समिति के संरक्षक ,संयोजक व सदस्यगण सौजन्य मुलाकात कर अब तक की उपलब्धियों की जानकारी राज्यपाल मैडम को दिए । वही परीक्षेत्र आगमन अवलोकन व पौधारोपण हेतु आमंत्रित किये । इस अवसर पर हरिहर के संयोजक भुवन वर्मा ने राज्यपाल मैडम को सामाजिक सरोकार एवं पौधारोपण के क्षेत्र में अब तक किए गए कार्यों की विस्तृत जानकारी दी । जिस पर राज्यपाल मैडम ने सामाजिक सरोकार एवं पर्यावरण क्षेत्र में बेहतर कार्य करने हेतु अपनी शुभकामनाएं दी ।
उक्त अवसर पर संरक्षक सदस्य डॉ एल सी मढरिया, डॉ विनोद तिवारी ने महामहिम मेडम से
सामाजिक सरोकार के विषयों पर चर्चा किए ।

उक्त अवसर पर सौरभ दुबे, अरविंद गर्ग, कमल छाबड़ा विशेष रूप से उपस्थित थे । सभी प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों से राज्यपाल मैडम ने कुशल क्षेम जाना । महामहिम मेडम जी को चर्चा के दौरान भुवन वर्मा ने बताया कि हरिहर ऑक्सीजोन वृक्षारोपण परिक्षेत्र अरपा नदी किनारे सेंदरी रोड में एक विकसित उद्यान के रूप में स्थापित हो चुकी है । जहां बंजर भूमि पर सात सौ के लगभग फलदार ,छायादार एवं देव पौधों का रोपण कर विगत 4 वर्षों से निरंतर सेवा जतन किया जा रहा है । जहाँ अब अंचल के पौधारोपण व पर्यावरण प्रेमी सदस्यगन निरंतर जुड़ते जा रहे हैं। अब तो परिक्षेत्र में सदशय परिवार द्वारा अपने मांगलिक जैसे कि जन्मदिन,शादी की वर्षगांठ मिलन सहित गीत संगीत कार्यक्रम के आयोजन भी ऑक्सिजोन में प्रारंभ हो चुका है। निश्चित ही हरिहर ऑक्सिजोन की टीम के सदस्य गण सतत उनके नाम के अनुरूप स्थापित कर अंचल में एक विशेष मुकाम स्थापित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.