राष्ट्रीय प्रणवम महोत्सव 2022 साई नृत्य निलयम का आयोजन 4 सितंबर तक : अद्भुत ,अतुलनीय ,अकल्पनीय और अविस्मरणीय है यह नृत्य महोत्सव – शैलेश पांडेय

0

राष्ट्रीय प्रणवम महोत्सव 2022 साई नृत्य निलयम का आयोजन 4 सितंबर तक : अद्भुत ,अतुलनीय ,अकल्पनीय और अविस्मरणीय है यह नृत्य महोत्सव – शैलेश पांडेय

भुवन वर्मा बिलासपुर 1 सितंबर 2022

बिलासपुर । साई नृत्य निलयम द्वारा आयोजित चार दिवसीय राष्ट्रीय प्रणवम महोत्सव 2022 का उद्घाटन समारोह आज बैरिस्टर छेदीलाल कृषि महाविद्यालय के सभागार में प्रारंभ हुआ, 1 से 4 सितंबर तक चलने वाले साई नृत्य निलायम की अद्भुत प्रस्तुति प्रणवम का आयोजन सबका मन मोह लिया है । कालेज की छात्राओं का अनुपम प्रस्तुति देखते ही बन रहा था । आज शुभारंभ दिवस के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शैलेश पांडेय विधायक बिलासपुर के आतिथ्य में प्रारंभ हुआ ।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप एन.टी.पी.सी के चीफ जनरल मैनेजर घनश्याम प्रजापति, एवं कृषि विश्वविद्यालय के डीन डॉ तिवारी जी, साई नित्य निलयम की फाउंडर एवं गुरु श्वेता नायर, आदि मौजूद रहे ।

कार्यक्रम अवलोकन उपरांत विधायक शैलेश पांडे ने कहा कि अद्भुत ,अतुलनीय ,अकल्पनीय और अविस्मरणीय है यह नृत्य महोत्सव – शैलेश पांडेय , कार्यक्रम का उद्देश्य भारतीय परम्पराओं की कल और संस्कृति को बढ़ावा देना है । वही बिलासपुर और छत्तीसगढ़ में पारम्परिक नृत्य और संगीत की संस्कृति को बढ़ावा देना और राष्ट्रीय स्तर के प्रतिभागियों और कलाकारों को बिलासपुर की भूमि में प्रदर्शन करने के लिए लाना मूल उद्देश्य है । कार्यक्रम के संयोजक श्वेता नायर ने बताई की इस चार दिवसीय कार्यक्रम में 550 नृत्य कला के प्रतियोगी शामिल होंगे । अलग अलग 7 राज्यों से आए हुए 20 कैटेगरी में नृत्य कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे । जो निश्चित ही नृत्य कला के क्षेत्र में प्रदेश के लिए एक अद्भुत अलौकिक क्षण होगा ।


कार्यक्रम के समापन 4 सितंबर को होगा जिस के मुख्य अतिथि अरुण सॉव सांसद बिलासपुर होंगे । इस चार दिवसीय आयोजन में अंचल वासी अलग-अलग विधा के नृत्यों का अद्भुत आनंद लेंगे । संगीत नृत्य कला प्रेमियों के सयोंजक स्वेता नायर ने आमंत्रित करते हुए इस अद्भुत क्षण में सहभागिता दर्ज करने की अपील की है ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *