रायपुर की बेटी बिलासपुर की बहू ने की छत्तीसगढ़ का नाम रोशन: अर्चना कश्यप मिसेस छत्तीसगढ़ एवं मिसेस इंडिया फर्स्ट रनर अप विजेता की खिताब जीती

भुवन वर्मा बिलासपुर 11 जुलाई 2022

रायपुर । विगत 6 से 10 जुलाई 2022 तक दिल्ली में वीजी मिसेस इंडिया 2022 का चयन किया गया। जिसमें छत्तीसगढ़ की अर्चना कश्यप को फर्स्ट रनर अप एवं मिसेस छत्तीसगढ़ का खिताब मिला। अर्चना कश्यप टी. आर. वर्मा एवं तनुजा वर्मा ग्राम खुडमुडी तिल्दा ,रायपुर की पुत्री तथा भीष्म कश्यप पिता बैजनाथ कश्यप ग्रीनगार्डन, बिलासपुर निवासी की पत्नि है। अर्चना आईटी एमबीए प्रोफेसनल और मल्टी टेलेन्टेड है। वर्तमान में मोव रायपुर में स्थित गियर अप फिटनेस की संचालक है।

स्वास्थ्य फिटनेश व गुड़ हेल्थ के प्रति बेहद जागरूक अर्चना उनका उद्देश्य लोगों को फिटनेस के प्रति जागरूकता पैदा करना तथा वे मुफ्त लाइफ स्टाइल काउंसलिंग तथा शुगर, बीपी. एवं थायराइड के मरीजों को सलाह देती है । विभिन्न प्रकार के बीमारीयों से बचने हेतु जिम करने की सलाह देती है। अर्चना का मिशन लोगों को फीट रखना है जिसके लिए वे सतत कार्य कर रही है। अर्चना दूरदर्शन में भी कार्य कर चुकी है।

अर्चना कश्यप का कहना है कि अगर उम्र को हराना है तो शौक जिन्दा रखिए । अर्चना बचपन से ही नृत्य, संगीत, गायन, ट्रेडिशनल आर्ट और क्राफ्ट की शौक रखती ही नहीं अपितु बहुत से प्राइज विद्यालय में महाविद्यालय स्तर पर प्राप्त कर चुकी है। अर्चना अपने पिता टी. आर. वर्मा उप वनमंडलाधिकारी से प्रभावित है । पर्यावरण प्रकृति के साथ जन समुदाय के लिए सतत् कार्य करती है। इसके साथ ही वे Business inteligence में work from Home job के साथ ही कुशल गृहणी भी है। अर्चना भविष्य में भी अपने प्रदेश छत्तीसगढ़ और देश का नाम रोशन करना चाहती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.