यूरो किड्स इंटरनेशनल प्ले स्कूल सरकंडा : अंचल का कंप्लीट प्ले स्कूल – खेलकूद मेथड से कराई जाती है पढ़ाई…..

0

यूरो किड्स इंटरनेशनल प्ले स्कूल सरकंडा : अंचल का कंप्लीट प्ले स्कूल – खेलकूद मेथड से कराई जाती है पढ़ाई…..

भुवन वर्मा बिलासपुर 07 जुलाई 2022

बिलासपुर । यूरो किड्स इंटरनेशनल प्ले स्कूल राजस्व कॉलोनी सरकंडा बिलासपुर में स्थित विद्यालय के उपलब्ध सुविधाओं फैकल्टीज के बारे में चर्चा करते हुए संचालक डॉ श्वेता साव ने एक चर्चा में विस्तृत जानकारी दी । उन्होंने कहा यूरो किड्स एक प्री-स्कूल आपके बच्चे का पहला अनुभव है जो आपसे दूर भी अपनापन व पारिवारिक वातावरण के साथ है। यूरो किड्स यह सुनिश्चित करने के लिए कि घर से स्कूल तक यह एक सुचारू प्रक्रिया है, हमारे पास जहां प्लेग्राउंड उद्यान तरह-तरह के टॉयज है । यूरोकेड्स प्री-स्कूल में बच्चे का फन पार्टनर जैसा है जो आपके नन्हे मुन्ने आनंद का अवसर एक नई दुनिया में पहला कदम रखता है, वह अकेला नहीं है।

घर का प्यारा वातावरण….

आपके बच्चे हमारे प्री-स्कूल के सुरक्षित माहौल में सहज होने में मदद करते हैं। यह EuroKids Pre-School में आपके बच्चे का सबसे अच्छा दोस्त बनता व बनाता है। यूरो किड्स -स्कूलों में सीखना सिखाना ,पढ़ना, नैतिक शिक्षा कार्यानुभव अनुभव और प्रतिबिंब के माध्यम से होता है। उन्होंने आगे बताएं की हमारे आपके बच्चे को खेलता है, सीखते हैं। और अन्वेषण और खोज के माध्यम से आवश्यक जीवन कौशल को विकसित करने के लिए बढ़ता है।

श्रेष्ठ व्यवस्थाओं का पर्याय यूरो किड्स…

राजस्व कॉलोनी सरकंडा में स्थित यूरोकिड्स स्कूल में व्यवस्थाओं के साथ उच्च स्तरीय प्रशिक्षित लेडिस स्टाफ रखे गए हैं जहां असीमित गेम्स फन गेम्स इनडोर एवं आउटडोर से संबंधित खेल सामग्री उपलब्ध है। यूरो किड्स स्कूल परिसर पूरी तरह से सीसीटीवी कैमरे से अपडेट अपडेट है क्लासरूम इंटरनेशनल नेशनल मापदंड के अंतर्गत स्मार्ट क्लासेस के रूप में विकसित की गई है जहां मोशन बेस पढ़ाई की जब पढ़ाई जाती है जहां यूरो जिम की स्थापना की गई है बच्चों के लिए छोटी सी एस प्ले स्कूल फूल का भी निर्माण किया गया है पूरे टाइम मुख्य द्वार पर सिक्योरिटी गार्ड के साथ स्कूल बस की सुविधा भी उपलब्ध है।

खेलकूद मेथड से कराई जाती है पढ़ाई…..

यूरो किड्स बच्चों को खेलकूद मेथड से पढ़ाई कराई जाती है । यूरोकिड्स इंटरनेशनल प्रीस्कूल में क्लासेस का नाम प्लेग्रुप ,नर्सरी, यूरोजूनियर, यूरो सीनियर रखी गई है । वही 15 बच्चों पर एक टीचर व एक मैट की नियुक्ति की गई है । टोटल इंग्लिश मीडियम स्कूल जहां शिष्टाचार में न के साथ संस्कार के साथ बच्चों के पर्सनल हाइजीनिक के साथ व्यवस्थित की गई है । वास्तव में प्ले स्कूल स्कूल जाने की पहले एक प्रीस्कूल ही है । जिसे हम प्रथम पाठशाला कह सकते है । किडजी प्ले स्कूल जहां बच्चों को पढ़ाई के प्रति रुझान बढ़ाने की भरसक प्रयास की जाती है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *