जशपुर में स्वास्थ केंद्र ड्यूटी में पदस्थ डॉ सोनवानी के साथ हुए अभद्र व्यवहार पर : विधायक शैलेश पांडेय ने कड़ी निंदा करते हुये मांग की न्यायिक जांच की

0

जशपुर में स्वास्थ केंद्र ड्यूटी में पदस्थ डॉ सोनवानी के साथ हुए अभद्र व्यवहार पर : विधायक शैलेश पांडेय ने कड़ी निंदा करते हुये मांग की न्यायिक जांच की

भुवन वर्मा बिलासपुर 26 मई 2022

जशपुर । जिले के दुलदुला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आपातकालीन ड्यूटी पर पदस्थ चिकित्सक ने 25 मई को उनके साथ हुई मारपीट का आरोप जिन कलेक्टर महोदय पर लगाया है… आश्चर्य की बात देखिए की वही कलेक्टर तुरंत जांच कमेटी बिठाने का निर्देश दे रहे हैं।

विधायक बिलासपुर शैलेश पांडेय के संज्ञान में आने पर उन्होंने इसे गंभीर मसला बताया इस पर शीघ्र न्यायिक जांच होने की मांग की है। कलेक्टर पर लगे आरोप बहुत गम्भीर है। शराब के नशे में मारपीट और गाली गलोच बहुत बड़ी बात है । ऐसा नहीं होना था, इसकी जाँच होनी चाहिए और कार्यवाही भी होनी चाहिए । चिकित्सक सेवा भाव से कार्य करते है, ऐसे कृत से सभी का मनोबल टूटेगा। आगे उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत मुख्यमंत्री भूपेश से जरुर करूँगा और जाँच की माँग करूँगा ।
ज्ञान हो कि डॉ नितीश आनंद सोनवानी 25 मई की रात को दुलदुला जशपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आपात ड्यूटी पर तैनात थे। उन्होंने आरोप लगाया है कि उस दौरान निरीक्षण के नाम पर पहुंचे कलेक्टर एवं संसदीय सचिव व निरीक्षण टीम के सदस्यों ने उनके साथ गाली-गलौज धक्का-मुक्की और मारपीट की है।

इस मारपीट से अपमानित और हताश डॉक्टर नीतीश आनंद सोनवानी ने जशपुर जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पत्र लिखकर अपने कलेक्टर एवं संसदीय सचिव तथा अन्य के द्वारा की गई मारपीट की जानकारी देते हुए कहा है कि ऐसी घटना से मैं बेहद अपमानित महसूस कर रहा हूं। इसलिए मैं स्वेच्छा से अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं। आपसे निवेदन है कि आप इस पत्र को गंभीरता से लेकर इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें जिससे भविष्य में किसी चिकित्सक को ऐसे अपमानजनक हालात का सामना ना करना पड़े।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *