महाधिवक्ता कार्यालय के नवनिर्मित द्वितीय तल का हुआ वचुअल उदघाटन: मुख्य मंत्री भूपेश बघेल के आतिथ्य एवं महाधिवक्ता सतीश चन्द्र वर्मा की अध्यक्षता में

0

महाधिवक्ता कार्यालय के नवनिर्मित द्वितीय तल का हुआ वचुअल उदघाटन :मुख्य मंत्री भूपेश बघेल के आतिथ्य एवं महाधिवक्ता सतीश चन्द्र वर्मा की अध्यक्षता में

भुवन वर्मा बिलासपुर 13 मई 2022

बिलासपुर । आज माननीय उच्च न्यायालय परिसर में स्थित महाधिवक्ता कार्यालय के नवनिर्मित द्वितीय तल का उद्घाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मुख्य आतिथ्य एवं महाधिवता सतीश चन्द्र की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

ज्ञात हो कि दिनांक 01.01.2011 को उच्च न्यायालय एवं महाधिवक्ता कार्यालय के निमार्ण के पश्चात् उच्च न्यायालय में प्रकरण की अधिकता एवं विधि अधिकारियों एवं कर्मचारियों की संख्या बढ़ने के पश्चात् महाधिवक्ता कार्यालय में अतिरिक्त निर्माण की अत्याधिक आवश्यकता होने पर महाधिवक्ता सतीश चन्द्र वर्मा के प्रयास से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने द्वितीय तल निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गई जिस हेतु राशि 165.46 लाख स्वीकृति प्रदान की थी उसके पश्चात् भवन निर्माण कार्य आरंभ होकर 18 माह में पूर्ण कर लिया गया। जिसमें बैठने की व्यवस्था हेतु कक्ष / पार्टीशन / फर्नीचर / कूलिंग आदि की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। द्वितीय तल के नवनिर्मित भवन का शुभारंभ आज मुख्यमंत्री भपेश बघेल ने किया है इससे पूर्व भी महाधिवक्ता सतीश चन्द्र वर्मा के द्वारा महाधिवक्ता कार्यालय के डिजिटिलाईजेशन सहित अत्याधुनिक सुविधा सहित वचुअल सुनवाई हेतु समस्त विधि अधिकारियों एवं पैनल लॉयर्स को टैबलेट (मिनी कम्प्युटर) प्रदान किया जा चुका है।

मुख्यमंत्री ने आज वर्चुअल उद्घाटन के अवसर पर कहा कि महाधिवक्ता सतीश चन्द्र वर्मा ने तृतीय तल के निर्माण हेतु स्वीकृति के लिए मुझे कहा है, जिस पर आगामी बैठक में राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया जावेगा। उन्होंने यह भी कहा कि महाधिवक्ता सतीश चन्द्र वर्मा के नेतृत्व में डिजिटिलाईजेशन के द्वारा फाईलिंग / जवाबदावा होने से राज्य के अधिकारीगणों को अनावश्यक रूप से महाधिवक्ता कार्यालय आना नही पड़ रहा है तथा पीडीएफ फाईलों का आदान-प्रदान डिजिटली किया जा रहा है जो कि आधूनिक न्यायालय वर्क के लिए आवश्यक है। इसी क्रम में राज्य सरकार द्वारा अन्य आवश्यक सुविधाएँ महाधिवक्ता कार्यालय हेतु भविष्य में प्रदान की जावेगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *