कांग्रेस विधायक ने पत्नी को ही दिला दी स्वेच्छानुदान राशि: 18 लोगों को देने का पत्र हुआ वायरल तब खुला मामला, बीजेपी बोली- इनमें तो 17 कांग्रेसी वायरल पत्र से खुला राज

0

कांग्रेस विधायक ने पत्नी को ही दिला दी स्वेच्छानुदान राशि: 18 लोगों को देने का पत्र हुआ वायरल तब खुला मामला, बीजेपी बोली- इनमें तो 17 कांग्रेसी वायरल पत्र से खुला राज

भुवन वर्मा बिलासपुर 19 फरवरी 2022

राजनांदगांव । जिले के डोंगरगांव से कांग्रेस विधायक और छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण एवं अन्य पिछड़ा वर्ग विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष दलेश्वर साहू ने अपनी ही पत्नी को मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान राशि दिलवा डाली। इस बात की जानकारी तब सामने आई है, जब उनकी पत्नी को राशि स्वीकृत कराने का पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो गया। इस पत्र में उनकी पत्नी जयश्री साहू के नाम 5 लाख रुपए आवंटित होने का जिक्र है। इसके अलावा 17 और लोगों को भी स्वेच्छानुदान की राशि दी गई है। इस पत्र के वायरल होने के बाद अब जिले की सियासत एक बार फिर से गर्म हो गई है। बीजेपी ने भी विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

दरअसल, 20 दिसंबर का एक पत्र वायरल हुआ है। इस पत्र में 18 लोगों को मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान राशि देने का जिक्र है। इसी पत्र के 18वें नंबर पर उनकी पत्नी जयश्री साहू का भी नाम है। जिसमें ये लिखा गया है कि आर्थिक सहायता के रूप में उन्हें 5 लाख रुपए दिए जा रहे हैं। इसके अलावा 16 लोगों को 10-10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता और एक शख्स को 2 लाख रुपए की सहायता का जिक्र है।

18वें नंबर पर विधायक की पत्नी जयश्री साहू का नाम है।बीजेपी बोली- इनमें तो 17 कांग्रेसी

इस मामले में बीजेपी के जिला अध्यक्ष मधुसूदन यादव का कहना है कि जिन 18 लोगों को ये राशि दी गई। उनमें से 17 लोग कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं। एक नाम इसमें है कि वह है उनकी पत्नी जयश्री साहू का नाम। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी की संस्था ने ऐसा कौन सा काम कर दिया। जिसके लिए उन्हें 5 लाख रुपए दिए गए हैं। वहीं और भी महिला समूह थीं, जिन्हें 5 हजार रुपए भी नहीं दिए गए। यादव ने पूछा कि और जो भी महिला समूह हैं उन्हें क्यों कोई पैसा क्यों नहीं दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी पत्नी की संस्था के लिए ये पैसे नहीं दिया गया। ये पैसा उनकी पत्नी को ही दिया गया है।

ज्ञापन मिला इसलिए दिया है….

इस संबंध में विधायक दलेश्वर साहू ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के लिए काम कर रही सृजन फाउंडेशन की प्रमुख जयश्री साहू के नाम पर अनुदान दिया गया है। संस्था ने एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के नाम मांग पत्र दिया था। जिस पर अनुशंसा की गई थी।

पीसीसी चीफ बोले- बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *