मोदी ने लता दी के साथ शेयर की अपनी यादें: कहा- भाई बनाकर की थी प्रधानमंत्री बनने की कामना, रक्षाबंधन पर हर साल भेजती थीं राखी

0

मोदी ने लता दी के साथ शेयर की अपनी यादें: कहा- भाई बनाकर की थी प्रधानमंत्री बनने की कामना, रक्षाबंधन पर हर साल भेजती थीं राखी

भुवन वर्मा बिलासपुर 6 फरवरी 2022

नई दिल्ली ।स्वर कोकिला अलविदा स्वर कोकिला से जुड़ी यादें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमो ऐप पर एक ब्लॉग के जरिए लता मंगेशकर के साथ अपनी यादें साझा की हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने अपने गीत से लाखों लोगों के दिलों पर राज किया है। उनका जाना संगीत के एक युग की समाप्ति है। PM मोदी ने कहा कि लता दी मुझे भाई मानती थीं और आज हमारी लता दीदी हमें छोड़कर चली गईं।

प्रधानमंत्री और लता दी के बीच भाई-बहन की बॉन्डिंग थी। प्रधानमंत्री लता दी को उनके जन्मदिन पर कभी भी विश करना नहीं भूलते थे। वहीं लता दी भी प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी को रक्षा बंधन पर हर साल राखी भेजती थीं। PM मोदी ने बताया कि जब भी मैं उनसे मिलता था, तो मुझे उनके यहां गुजराती व्यंजन खाने को भी मिलता था।

दीनानाथ मंगेशकर सुपरस्पेशालिटी रुग्णालय

दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल के उद्घाटन पर लता दी ने नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने की कामना की थी। लता दी ने की थी पर बनने की कामना

2013 में दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल के उद्घाटन के दौरान लता दी ने गुजरात के तत्कालीन CM नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने की कामना की थी। उन पलों को याद करने हुए प्रधानमंत्री ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान लता दी ने कहा कि मैं प्रार्थना करती हूं, आप भारत के पीएम बनें। PM मोदी ने बताया कि लता दी ने पहली बार मुझे इसी कार्यक्रम में नरेंद्र भाई के नाम से संबोधित किया था।

बर्थडे पर बातचीत के ऑडियो का जिक्र प्रधानमंत्री मोदी ने लता दी के 90वें जन्मदिन पर उनके साथ बातचीत का एक ऑडियो शेयर किया था। इसमें प्रधानमंत्री से बातचीत में लता दी कहती हैं कि देश की बदलती तस्वीर से मुझे खुशी मिलती है। आप इसी तरह निरंतर काम करते रहें। लता दी इस ऑडियो में प्रधानमंत्री की मां से भी आशीर्वाद लेने की बात कहतीहैं।

फिल्म इंडस्ट्री में आठ दशक का योगदान आठ दशक तक फिल्म इंडस्ट्री में संगीत के जरिए योगदान देने वाली लता दी को 2001 में भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से नवाजा गया था। लता दी को इसके अलावा पद्म विभूषण, पद्म भूषण और दादा साहेब फाल्के सम्मान भी मिला है। लता दी को फिल्म “लेकिन” के लिए बेस्ट गायिका का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *