छत्तीसगढ़ में बढ़ सकती है ठंड : अगले दो दिन में 5 डिग्री तक गिर सकता है पारा, 8 फरवरी तक मौसम साफ होने की संभावना

0

छत्तीसगढ़ में बढ़ सकती है ठंड: अगले दो दिन में 5 डिग्री तक गिर सकता है पारा, 8 फरवरी तक मौसम साफ होने की संभावना

भुवन वर्मा बिलासपुर 4 फ़रवरी 2022

रायपुर । छत्तीसगढ़ में आज जगदलपुर में रहा सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान रहा । छत्तीसगढ़ के मौसम में तब्दीली आ सकती है। मौसम विभाग ने इसकी संभावना जताई है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक अगले 2 दिनों के दौरान छत्तीसगढ़ में न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जा सकती है। तापमान में ये गिरावट ठंड को जरा बढ़ा सकती है। गुरुवार रात प्रदेश के बिलासपुर संभाग कुछ हिस्सों में हुई बारिश की वजह से मौसम ने जरा ठंडी करवट ले ली है। पेंड्रा इलाके में देर रात बारिश बाद पेंड्रा का तापमान 9 डिग्री दर्ज किया गया। बारिश की वजह से कई इलाकों में बिजली गुल रही। मौसम विभाग के अनुसार बिलसपुर संभाग के इन हिस्सों में इसी तरह मौसम का मिजाज बना रहेगा।

अगले 4 दिन ड्राय डे मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जताए पूर्वानुमान में बताया था कि शुक्रवार को कुछ जगहों पर हल्की बारिश के आसार हैं, इसके बाद मौसम साफ ही रहेगा। 5 से 8 फरवरी तक इन दिनों को मौसम विभाग ने ड्राय डे बताया है।

इस वजह से प्रदेश का मौसम बदला मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि अरब सागर से नमी युक्त पश्चिमी हवा और बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त दक्षिणी हवा का संगम क्षेत्र पूर्वी मध्य प्रदेश में बनने की संभावना है, जो पूर्व कि ओर आगे बढ़ने की संभावना है। जिसके कारण प्रदेश के कुछ स्थानों पर 4 फरवरी को हल्की से मध्यम बारिश हुई और तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *