धान खरीदी को लेकर किसानों के भी दिख रहा उत्साह.. बैजनाथ चंद्राकर अपेक्स बैंक अध्यक्ष पहुंचे कोटा परीक्षेत्र के करगीकला, जूनापारा व बाघमुडा के धान मंडी..

0

धान खरीदी को लेकर किसानों के भी दिख रहा उत्साह.. बैजनाथ चंद्राकर अपेक्स बैंक अध्यक्ष पहुंचे कोटा परीक्षेत्र के करगीकला ,जूनापारा व बाघमुडा के धान मंडी..

भुवन वर्मा बिलासपुर 3 दिसंबर2021

बिलासपुर/ कोटा । प्रदेश में 01 दिसम्बर से शुरू धान खरीदी अभियान को लेकर किसानों में अपूर्व उत्साह देखा जा रहा है.. मेहनत का वाजिब दाम मिलने से किसान खुश हैं.. कोटा विकासखंड के करगीकला और जूनापारा व बाघमुडा खरीदी केन्द्र में समर्थन मूल्य पर धान बेचने आए किसान समिति में धान खरीदी के लिए की गयी व्यवस्थाओं से संतुष्ट नजर आए.. विदित हो कि राज्य शासन ने इस वर्ष एक करोड़ 5 लाख मेट्रिक टन धान खरीदी का लक्ष्य बनाया है.. बिलासपुर जिले में 5 लाख से अधिक मीट्रिक टन धान खरीदी का टारगेट शासन का है । इसे लेकर लगातार खरीदी भी जारी है.. धान खरीदी केंद्रों मेंं किसानों को दिक्कतों का सामना करना ना पड़े इसलिए लगातार अपेक्स बैंक के अध्यक्ष और दर्जा प्राप्त पर कैबिनेट मंत्री बैजनाथ चंद्राकर धान खरीदी केंद्र का दौरा कर रहे हैं.. कोटा ब्लॉक के करगी कला और जूनापारा धान खरीदी केंद्र में पहुंचे कैबिनेट मंत्री ने किसानों से बात की इस दौरान किसान शासन की व्यवस्था से संतुष्ट नजर आए । इतना ही नहीं किसानों ने समर्थन मूल्य में धान बेचकर छत्तीसगढ़ शासन को धन्यवाद भी ज्ञापित किया । अपेक्स बैंक के अध्यक्ष बैजनाथ चंद्राकर ने बताया कि छत्तीसगढ़ शासन की मंशा किसानों की उन्नति को लेकर स्पष्ट है और किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत धान खरीदी में विक्रय के समय ना हो इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है..

मिलरों की जर्जर बोरी पर नही होगा धान परिवहन

कुछ क्षेत्र के मिलर्स द्वारा जर्जर हालत की बार दाने गठान में बनाकर सोसाइटी को दिया जा रहा है जो बेहद निम्न स्तर की है किसान धान भरकर अगर सोसाइटी को देते हैं तो किसान और साथ ही सोसाइटी दोनों का ही नुकसान है फटे बोरी में धान का परिवहन संभव नही है।
बैजनाथ चंद्राकर अध्यक्ष अपेक्स बैंक बने नाराजगी जाहिर करते हुए सोसाइटी के प्रबंधकों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा है कि मिलर से मिले हुए बारदाने गठान को चेक करने के बाद ही किसानों को उपलब्ध कराई जाए ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *