छत्तीसगढ़ के युवाओं को रोजगार दिलाने औद्योगिक क्षेत्र में सुनहरा अवसर – सीएसवीटीयू शिक्षण विभाग में डिप्लोमा पाठ्यक्रम शुरू : काउंसलिंग साइट पर जाकर, तीसरे एवम स्पॉट एडमिशन राउंड के लिए कर सकते हैं रजिस्टर

0

छत्तीसगढ़ के युवाओं को रोजगार दिलाने औद्योगिक क्षेत्र में सुनहरा अवसर – सीएसवीटीयू शिक्षण विभाग में डिप्लोमा पाठ्यक्रम शुरू : काउंसलिंग साइट पर जाकर, तीसरे एवम स्पॉट एडमिशन राउंड के लिए कर सकते हैं रजिस्टर

भुवन वर्मा बिलासपुर 29 अक्टूबर 2021

भिलाई । सीएसवीटीयू, भिलाई (छ.ग. स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय, भिलाई) सत्र 2021-22 से बी.टेक ऑनर्स और डिप्लोमा पाठ्यक्रम शुरू करने की घोषणा की है ।

विशेष कर छत्तीसगढ़ के युवाओं को रोजगार दिलाने एवम औद्योगिक क्षेत्र में जरुरत को देखते हुये, विश्वविद्यालय के शिक्षण विभाग में डिप्लोमा पाठ्यक्रम शुरू किया गया है। जो छात्र इस विषय मे प्रवेश लेंगे उनका प्लेसमेंट भी होगा एवम एक नई तकनीक में पारंगत होते हुए अपना नया कैरियर प्रारंभ कर सकते है।

सीएसवीटीयू में प्रवेश क्यों बेहतर है.?
. सीएसवीटीयू भिलाई मध्य भारत का प्रतिष्ठित और छत्तीसगढ़ राज्य का एकमात्र तकनीकी विश्वविद्यालय है और सॉफ्टवेयर/आईटी उद्योग के प्रसिद्ध विशेषज्ञों और आईआईटी/एनआईटी/आईआईआईटी/विश्वविद्यालयों जैसे संस्थानों के प्रोफेसरों से जुड़ा है। विश्वविद्यालय छात्रों को कैरियर के लिए आवश्यक प्रशिक्षण कार्यक्रम, व्यक्तिगत परामर्श और शीर्ष आईटी फर्मों में प्लेसमेंट के लिए सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध और समर्पित है।

ए) सीएसवीटीयू, भिलाई में बी.टेक ऑनर्स में प्रवेश लेने के लाभ:

CSVTU निम्नलिखित पाठ्यक्रमों में डिग्री प्रदान कर रहा है:

a) B.Tech Honours in Computer Science Engineering (Artificial Intelligence).

b) B.Tech Honours in Computer Science Engineering (Data Science)

[ Students of Chhattisgarh can take admission through OPEN COUNSELLING from 20.10.2021 onwards]

विशेषज्ञता:- यहां छात्रों को रोजगार योग्य बनाने वाले उद्योग में हाल के रुझानों को देखते हुए विशेष रूप से डिजाइन किया गया।

*छात्रों को रीयल टाइम उद्योग परियोजनाओं के अनुभव प्रदान करेगा । इन बी.टेक ऑनर्स कोर्स के पाठ्यक्रम विशेष रूप से Artificial Intelligence और Data Science में विकास के क्षेत्रों में कोर्डिंग में छात्रों को विशेषज्ञ बनाने के लिए हैं।

*पाठ्यक्रम के अलावा 12 अतिरिक्त क्रेडिट अंक प्राप्त करके एक छात्र बी.टेक ऑनर्स की डिग्री अर्जित कर सकता है जो उन्हें सॉफ्टवेयर/आईटी उद्योग में कैंपस प्लेसमेंट के संबंध में अन्य स्नातकों पर बहुत और अद्वितीय लाभ प्रदान करता है।

उपरोक्त कोर्सेस में छत्तीसगढ़ कोटा में एडमिशन लेने हेतु, डायरेक्टरेट टेक्निकल एजुकेशन के काउंसलिंग साइट पर जाकर, तीसरे राउंड एवम स्पॉट एडमिशन राउंड के लिए रजिस्टर किया जा सकता है।

Admission Process:

सीजीपीईटी 2021 के माध्यम से 45 सीटों पर प्रवेश लिया जा सकता है। जेईई-मेन्स (16 अक्टूबर 2021 से शुरू ) जोसा के माध्यम से 45 सीटों पर प्रवेश लिया जा सकता है।

विश्वविद्यालय में Direct Counselling/Open Counselling के माध्यम से 20.10.2021 प्रवेश लिया जा रहा है योग्य छात्र शीघ्र सम्पर्क कर सकते हैं।
रिक्त सीटों में विश्वविद्यालय द्वारा प्रवेश दिया जाएगा।

सीएसवीटीयू, भिलाई में डिप्लोमा में प्रवेश लेने के लाभ:-

CSVTU निम्नलिखित पाठ्यक्रमों में डिप्लोमा प्रदान कर रहा है:

a. Mining engineering

b. Industrial safety and fire safety engineering.

विशेषताएँ: डिप्लोमा पाठ्यक्रम छत्तीसगढ़ राज्य के छात्रों के लिए विशेष रूप से संरचित हैं, जो उन्हें राज्य और राष्ट्र के उद्योगों में रोजगार योग्य बनने के लिए शिक्षा प्रदान करते हैं। प्रवेश प्रक्रिया :प्रारंभ है अतः शीघ्र प्रवेश लिया जा सकता है ।

प्रवेश के लिए संपर्क करें:

सतीश वर्मा – 8319195026, देवेंद्र साहू- 77250743761
ई-मेल: [email protected]
से सीधा संपर्क कर सकते हैं ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *