लखनऊ पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल : पुलिस ने हवाई अड्डे पर रोका, विरोध में धरने पर हवाई अड्डे में बैठे भूपेश-लखीमपुर खीरी कांड के बाद वहां जाने नही दी

भुवन वर्मा बिलासपुर 5 अक्टूबर 2021

लखनऊ । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लखनऊ हवाई अड्डे पर ही धरने पर बैठ गए हैं। लखीमपुर खीरी कांड के बाद वहां जाने की कोशिश कर रहे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार को फिर लखनऊ पहुंच गए। वहां उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्हें हवाई अड्डे से बाहर निकलने से रोक दिया। उन्हें वहीं से वापस जाने को कहा जा रहा है। इसके विरोध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हवाई अड्डे के भीतर ही धरने पर बैठ गए हैं। उनके साथ उनके सुरक्षाकर्मी और कुछ कांग्रेस नेता भी हैं।

मुख्जयमंत्री भूपेश बघेल दोपहर 12.20 वाली इंडिगो की नियमित उड़ान से दिल्ली से लखनऊ के लिए रवाना हुए थे। वहां से वे उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय नेहरू भवन जानेवाले थे। यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस और स्थानीय नेताओं के साथ बैठक प्रस्तावित थी। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से उन्हें वहां जाने की अनुमति नहीं मिली थी। हालांकि उन्हें रोकने के लिए सोमवार जैसा कोई आदेश भी अभी तक सामने नहीं आया था।

बताया जा रहा है, सोमवार दोपहर के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उत्तर प्रदेश जाने की कोशिशें तेज की थी। एक सुझाव आया था कि सड़क के रास्ते दिल्ली से उत्तर प्रदेश में घुसा जाए और लखीमपुर की ओर तेजी से बढ़ा जाए।

बाद में हवाई जहाज से लखनऊ जाने की योजना बनी। मंगलवार सुबह तय हुआ कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 12.20 की नियमित उड़ान से दिल्ली से लखनऊ जाएंगे। दो बजे तक उनके हजरतगंज स्थित नेहरु भवन पहुंचने की योजना थी। कांग्रेस ने दो बजे उनकी स्थानीय प्रेस प्रतिनिधियों के साथ बातचीत तय की थी। मुख्यमंत्री ने कहा है, उन्हें लखनऊ हवाई अड्डे से बाहर निकलने नहीं दिया जा रहा है। सरकार ने नहीं रोका तो लखीमपुर भी जाएंगेउच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया, मुख्यमंत्री की योजना लखीमपुर खीरी और सीतापुर जाने की है। सीतापुर पुलिस लाइन के एक गेस्ट हाउस में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को हिरासत में रखा गया गया है। पुलिस लाइन के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता धरना देकर बैठे हैं। अगर लखनऊ में कोई रोकटोक नहीं हुई तो स्थानीय नेताओं के साथ मुख्यमंत्री भूपेश उस ओर बढ़ेंगे। आशंका भी जताई जा रही है कि उत्तर प्रदेश सरकार उन्हें लखनऊ से आगे नहीं बढ़ने देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.