श्रीमती पुष्पलता चंद्राकर को मिली पीएच.डी. की उपाधि, पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर से: कुलपति डाॅ. केशरी लाल वर्मा ने दी बधाई

0


श्रीमती पुष्पलता चंद्राकर को मिली पीएच.डी. की उपाधि, पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर से: कुलपति डाॅ. केशरी लाल वर्मा ने दी बधाई

भुवन वर्मा बिलासपुर 6 सितंबर 2021


रायपुर । शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्वशासी स्नातकोत्तर महाविद्यालय दुर्ग के हिंदी विभाग की शोध- छात्रा श्रीमती पुष्पलता चंद्राकर को पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर ने उनके शोध प्रबंध “छत्तीसगढ़ की प्रमुख कवयित्रियों की रचनाओं का आलोचनात्मक मूल्यांकन” पर हिंदी विषय में पीएच.डी. की उपाधि प्रदान की गई है । श्रीमती चंद्राकर ने अपने शोध कार्य शासकीय दानवीर तुलाराम स्नातकोत्तर महाविद्यालय उतई के पूर्व प्राचार्य डॉ. कोमल सिंह शार्वा के निर्देशन में तथा डाॅ. श्रीमती श्रद्धा चंद्राकर, प्राचार्य शासकीय शहीद कौशल यादव महाविद्यालय गुंडरदेही के सह-निर्देशन में पूर्ण किया ।
रायपुर । बाहृय परिक्षक प्रो. मोहन दिल्ली विश्वविद्यालय ने श्रीमती पुष्पलता चंद्राकर के शोध कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि, उन्होंने छत्तीसगढ़ के महिला रचनाकारों के रचनाओं की विशिष्टता एवं क्षेत्रीय प्रभाव का कुशलता के साथ रेखांकन किया है । यह शोध प्रबंध भावी शोधार्थियों के मार्गदर्शन का कार्य करेगी ।
श्रीमती पुष्पलता चंद्राकर वर्तमान में शासकीय स्कूल अर्जुन्दा में शिक्षिका के रुप में पदस्थ है ‌।
ये अत्यंत हर्ष का विषय है कि श्रीमती पुष्पलता चंद्राकर, चंद्रनाहू कुर्मी क्षत्रिय समाज भिलाई नगर के अध्यक्ष एवं कुर्मी संझा के सहसंयोजक अजय चंद्राकर की धर्मपत्नी है । इस अवसर पर पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर के कुलपति डाॅ. केशरी लाल वर्मा जी ने बधाई दी साथ ही साथ प्रदेश कुर्मी समाज बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं प्रेषित करता है ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *