खासखबर.. छत्तीसगढ़ डोल नहीं रहा है खड़ा है और अड़ा भी है: भूपेश बघेल पूरी करेंगे अपने कार्यकाल -अगले सप्ताह आ रहे हैं राहुल गांधी छत्तीसगढ़ दौरे पर – छत्तीसगढ़ मॉडल का देशभर में बजेगा डंका

0

खासखबर,,,, छत्तीसगढ़ डोल नहीं रहा है खड़ा है और आड़ा भी है: भूपेश बघेल पूरी करेंगे अपने कार्यकाल -अगले सप्ताह आ रहे हैं राहुल गांधी छत्तीसगढ़ दौरे पर- छत्तीसगढ़ मॉडल का देशभर में बजेगा डंका

भुवन वर्मा बिलासपुर 27 अगस्त 2021

रायपुर ।छत्तीसगढ़ के सिसायी मुद्दों को लेकर राहुल गांधी के साथ हो रही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की बैठक खत्म हो गई. बैठक के बाद बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पार्टी नेतृत्व को मैंने अपने मन की बात बता दी है. बैठक में छत्तीसगढ़ के विकास और राजनीति के बारे में विस्तार से चर्चा हुई है. मैंने राहुल गांधी से अनुरोध किया कि वे छत्तीसगढ़ आएं. वह अगले सप्ताह आएंगे.।
डोल रहा है प्रकरण लगभग समाप्त हो गया है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में यह सरकार अपने कार्यकाल पूर्ण करेंगी
छत्तीसगढ़ डोल रहा है… और अड़ा है… के नारे ले डूबेगी कॉन्ग्रेस की नैया- मजबूत मुख्यमंत्री को अस्थिर करने की साजिश विपक्षी पार्टी की साठगाँठ भी हो सकती है । छत्तीसगढ़ में ढाई-ढाई साल वाले फॉर्मूला ने तूल पकड़ लिया था जिसका अब पटाक्षेप हो चुका है, रायपुर में राजनीतिक गलियारा हाल की घटनाओं के अचानक मोड़ से काफी हैरान है, वहीं पार्टी समेत पूरे राज्य में अराजकता का माहौल जो अब अगले 70 राहुल गांधी की छत्तीसगढ़ यात्रा के बाद सामान्य हो जाएगा।

इस मोड़ पर भूपेश बघेल को हटाने का कोई भी प्रयास अक्षम्य होगा। वह एक जमीनी स्तर के नेता हैं, जो शक्तिशाली ओबीसी समुदाय से हैं और छत्तीसगढ़ में उचित स्तर की लोकप्रियता हासिल करते हैं, श भूपेश बघेल का लोहा आज विपक्ष में बैठी पार्टी के नेता भली-भांति जानते हैं ।

रायपुर, जयपुर या चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायकों की राय क्यों नहीं मांगी गई। पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच एक-अपनापन की लड़ाई लगभग बिना किसी वापसी के बिंदु पर पहुंच गई है।

केंद्र की सरकार भी मान रही है, सरकार ने खुद बताया कि भूपेश सरकार की योजनाएं काफी प्रभावशाली और महत्वाकांक्षी हैं, ऐसे समय में जब भाजपा देश भर में ओबीसी या अन्य पिछड़ा वर्ग पर अपनी पकड़ मजबूत कर रही है और जाति आधारित जनगणना की मांग बढ़ रही है, ओबीसी मुख्यमंत्री को हटाने से कांग्रेस के लिए उन्हें हल करने की तुलना में अधिक समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

जिससे दिल्ली दरबार में उनकी स्थिति में गिरावट होगी। हैरानी की बात यह है कि जब बघेल ने पिछड़ी जातियों, आदिवासियों और कमजोर वर्गों के वर्चस्व वाले राज्य में कांग्रेस की पकड़ मजबूत करने के लिए कार्यक्रमों की एक श्रृंखला शुरू की है ।
इस बीच डोल रहा है सरगना अचानक सक्रिय हो जाता है जिनकी मैं सुबह धरी की धरी रह गई ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *