आओ गढ़े संस्कारवान पीढ़ी- गर्भ ज्ञान विज्ञान का राष्ट्रीय सेमिनार गायत्री परिवार छत्तीसगढ़ द्वारा:2 से 10 अगस्त 2021 तक

0

आओ गढ़े संस्कारवान पीढ़ी- गर्भ ज्ञान विज्ञान का राष्ट्रीय सेमिनार
गायत्री परिवार छत्तीसगढ़ द्वारा : 2 से 10 अगस्त 2021 तक

भुवन वर्मा बिलासपुर 31 जुलाई 2021

बिलासपुर । “आओ गढ़े संस्कारवान पीढ़ी ” के अंतर्गत गर्भ ज्ञान विज्ञान का अद्भुत 9 दिवसीय राष्ट्रीय ऑनलाइन सेमिनार 2 से 10 अगस्त तक होने जा रहा है । शांतिकुंज हरिद्वार गायत्री तीर्थ के मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़ गायत्री परिवार द्वारा आयोजित इस सेमिनार में पूरे देश से लोग जुड़ने जा रहे है।
कहते है कि माता बच्चे की जन्मदात्री ही नही निर्मात्री भी होती है, वो गर्भ से ही बच्चे का निर्माण , उसके संस्कार और व्यक्तित्व का निर्माण करके मनचाहे गुणों से युक्त संतान को जन्म देने की क्षमता रखती है।गर्भ से ही बच्चे का 80% मष्तिष्क का विकास हो जाता है , शिशु का न केवल शारीरिक बल्कि उनका मानसिक, भावनात्मक, सामाजिक, आध्यात्मिक स्वास्थ भी गर्भ से ही तैयार किया जा सकता है,लेकिन कैसे ?कैसे माँ बच्चे में ये सारे स्वास्थ्य की नींव मजबूत कर सकती है , कैसे सारे संस्कार यहाँ तक कि बच्चे की दिनचर्या भी गर्भ से कैसे सेट कर सकती है ,ये सारा ज्ञान विज्ञान हमारे ऋषियो के द्वारा हजारो वर्ष पूर्व दे दिया गया था इसलिए पहले की माताएं महामानवों को जन्म देती थी और भारत को महामानवों की खदान कहा जाता था, पुनः उसी ज्ञान को वैज्ञानिक आधार पर सिद्ध करके पुनर्जीवित किया है , गायत्री परिवर के संस्थापक वेदमूर्ति तपोनिष्ठ पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य जी ने ।
9 दिवसीय इस सेमिनार में गर्भ के उसी ज्ञान को वैज्ञानिक आधार पर पीपीटी और vdo के द्वारा बहोत ही सरल और रोचक ढंग से हमारे विषय विशेषज्ञों और चिकित्सको द्वरा समझाया जाएगा , जिसके विषय होंगे गर्भ का ज्ञान विज्ञान, गर्भवती की आदर्श दिनचर्या, 3 s आहार, गर्भवस्था के योग , ध्यान, प्राणायाम, गर्भ संवाद, गर्भावस्था के तनाव से मुक्ति, मन्त्र और सूक्ष्म यज्ञ का बच्चे पर प्रभाव, स्तनपान और पोषक आहार शिशु का आदि और अंतिम दिन ऑनलाइन गर्भ संस्कार भी कराया जाएगा।। 2 अगस्त से
प्रतिदिन दोपहर 3 से 4 बजे तक क्लास होगी और 4 से 4.30 तक प्रश्नोत्तरी होगी जिसमें आपकी समस्या का समाधान दिया जाएगा।
इसमे गर्भवती बहने, नए शादी शुदा जोड़े, बहने , और जो भी इस अद्भुत ज्ञान और जानकारी को समझना चाहते है जुड़ सकते है , ये कार्यक्रम निःशुल्क होगा लेकिन registration करना अनिवार्य होगा
कार्यक्रम ज़ूम पर संचालित होगा
कार्यक्रम की registration लिंक और ज़ूम लिंक आप नीचे लिखे कांटेक्ट no पर सम्पर्क करके प्राप्त कर सकते है ।

श्रीमती नंदिनी पाटनवार जिला समन्वयक गायत्री परिवार बिलासपुर ने यह जानकारी दी है।और सभी से निवेदन किया है कि इस सेमिनार में जुड़े और इसका लाभ लेवे।।

Contact no 7987259788
9589316981 ,8319090419

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *