विधायक शैलेश पांडेय ने विधिवत पूजा अर्चना कर महाप्रभु जगन्नाथ से प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि और खुशहाली हेतु कामना की

0

विधायक शैलेश पांडेय ने विधिवत पूजा अर्चना कर महाप्रभु जगन्नाथ से प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि और खुशहाली हेतु कामना की

भुवन वर्मा बिलासपुर 12 जुलाई 2021

बिलासपुर । रेलवे परिक्षेत्र में श्री श्री जगन्नाथ सेवा समिति द्वारा आज रथ यात्रा के अवसर पर महाप्रभु जगन्नाथ, माता सुभद्रा एवं भगवान बलभद्र जी का मंत्रोच्चार एवं विधिवत पूजा अर्चना कर नगर विधायक शैलेष पाण्डेय ने महाप्रभु जगन्नाथ से प्रदेशवासियों की सुख, समृद्धि और निरोगी जीवन की कामना करते हुए सभी को रथ-यात्रा पर्व की बधाई एवँ शुभकामनाएं दी।
विधायक शैलेष पांडेय रेलवे परिक्षेत्र स्थित भगवान जगन्नाथ मंदिर पहुंचकर महाप्रभु जगन्नाथ के दर्शन किए और रथ यात्रा महोत्सव में शामिल हुए। इस दौरान के के सामंत राय, बसंत बहरा, महंती दादा, दास बाबू, के के बहरा, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी रेलवे अध्यक्ष मोती थावरानी, पार्षद साईं भास्कर, अजय यादव, विक्की आहूजा, सैय्यद इमरान, अलीम खान सहित अन्य लोग शामिल हैं।

विधिवत पूजा अर्चना कर महाप्रभु जगन्नाथ से प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की

विधायक ने इस अवसर पर कहा कि भगवान जगन्नाथ ओडिशा और छत्तीसगढ़ की संस्कृति से समान रूप से जुड़े हुए हैं। रथ-दूज का यह त्यौहार ओडिशा की तरह छत्तीसगढ़ की संस्कृति का भी अभिन्न हिस्सा है। बिलासपुर रेलवे परिक्षेत्र में आज के दिन भगवान जगन्नाथ मंदिर से रथयात्रा निकालने की परंपरा सदियों से चली आ रही है। उत्कल संस्कृति और दक्षिण कोसल की संस्कृति के बीच की यह साझेदारी अटूट है। ऐसी मान्यता है कि भगवान जगन्नाथ का मूल स्थान छत्तीसगढ़ का शिवरीनारायण-तीर्थ है। यहीं से वे जगन्नाथपुरी जाकर स्थापित हुए।

नगर विधायक ने कहा कि यह समय, पूरे विश्व के लिए कठिन समय है। कोरोना महामारी ने हम सभी को बहुत पीड़ा दी है। कोरोना की पहली और दूसरी लहर के समय हमने बहुत कुछ खोया है। अब भी संकट टला नहीं है। विशेषज्ञ चेतावनी दे रहे हैं कि तीसरी लहर भी आ सकती है। भगवान जगन्नाथ से प्रार्थना है कि वे हमें इस संकट से उबारें। वे इस महामारी से हम सबकी रक्षा करें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *