21 मई को मस्जिद में विशेष टीकाकरण अभियान… तो मंदिर, गुरुद्वारा व चर्च में क्यों नहीं…? धर्म के आधार पर टीकाकरण कानूनन गलत : जिला प्रशासन का तालिबानी आदेश

1

21 मई को मस्जिद में विशेष टीकाकरण अभियान… तो मंदिर, गुरुद्वारा व चर्च में क्यों नहीं…? धर्म के आधार पर टीकाकरण कानूनन गलत: जिला प्रशासन का तालिबानी आदेश

भुवन वर्मा बिलासपुर 20 मई 2021

बिलासपुर । आजादी के समय धर्मों के आधार पर भारत और पाकिस्तान बना। क्या वैश्विक महामारी का वैक्सीनेशन भी उन्हीं के अनुरूप होना चाहिये । जो कल कोरबा में विशेष अभियान से हो रहा है । टीकाकरण में भेदभाव धर्म और विशेष समुदाय को अलग व्यवस्था देना जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग का निर्णय आम लोगों के समझ से परे है । प्रदेश व राष्ट्रहित के लिए उचित नहीं है यह अनुचित, निंदनीय गलत सन्देश देने वाला व्यवस्था है । अगर जिला प्रशासन कोरबा ने इस तरह की कोई व्यवस्था दी है । तो निश्चित ही इस व्यवस्था पर विचार करनी चाहिए साथ ही सभी को शासन की गाइडलाइन के अनुसार कोविड वैशिनेशन की व्यवस्था देनी0 चाहिये ।
इस तरह की व्यवस्था शासन प्रशासन कितने धर्म और संप्रदाय व समुदाय के लिए कर पाएगी । कल के दिन हिंदू ,सिख समाज व ईसाई समाज अपने लिए अलग-अलग वैशिनेशन सेंटर की मांग करेंगे..?
तो क्या यह एक स्वस्थ परंपरा होगी …..? क्या शासन उनको भी ऐसी सुविधाएं व व्यवस्था देंगी ..? धर्म और समाज के नाम पर भारत को तोड़ने का काम नही किया जा सकता । तो फिर धर्म और समुदाय के नाम से अलग टीकाकरण वैक्सीनेशन क्यों ..?

कानूनन गलत परंपरा की शुरुआत को जिला प्रशासन व छत्तीसगढ़ शासन इस पर गंभीरता से विचार करनी चाहिए। इस तरह की व्यवस्था किसी भी खास वर्ग विशेष के लिए नहीं देनी चाहिए ।

ज्ञात हो कि कोरबा मुस्लिम समुदाय के लिए 21 मई शुक्रवार को शहर की पांच मस्जिदों में ल टिका केम्प लगाया जाएगा । वही पार्षद अब्दुल रहमान ने मुस्लिम समुदाय के लोगो से टिका लगाने अपील की है ।

कोरबा जिले में 45 + का टीकाकरण में मुस्लिम समुदाय के बचे हुए लोंगो के लिए अलग केम्प लगाने की तैयारी की जा रही है । जिसमे कोरबा की पांच मस्जिदों जिसमे SECL मस्जिद, नूरी मस्जिद, जामा मस्जिद कोरबा, मदीना मस्जिद पुरानी बस्ती,मुड़पार मस्जिद में शुक्रवार सुबह 11 बजे से 4 बजे तक वेक्सिनेशन का कार्य किया जाना है ।

इस सम्बन्ध में अब्दुल रहमान अधिवक्ता,पार्षद वार्ड नंबर 23 एवं सुन्नी मुस्लिम जमात कोरबा के विधिक सलाहकार अब्दुल रहमान बताया कि कोरबा की पांच मस्जिदों में टीकाकरण अभियान चलाया जाना है । जिसके लिए 21 मई दिन शुक्रवार तय किया गया है अब्दुल रहमान ने सभी मुस्लिम समुदाय के लोगो से अपील की है की शुक्रवार सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक कोविद प्रोटोकॉल का पालन करते हुए 45 + के लोग टिका अवश्य लगावे । उन्होंने अपील की है कि बीपीएल राशनकार्ड वाले अपना राशनकार्ड व आधार कार्ड लेकर आये तथा जिनके पास कोई भी राशनकार्ड न हो व केवल आधार कार्ड साथ लेकर आये।

About The Author

1 thought on “21 मई को मस्जिद में विशेष टीकाकरण अभियान… तो मंदिर, गुरुद्वारा व चर्च में क्यों नहीं…? धर्म के आधार पर टीकाकरण कानूनन गलत : जिला प्रशासन का तालिबानी आदेश

  1. जनभावनाओं को भड़काने का काम और जातिगत समीकरण को भड़कानेवाला कृत्य निंदनीय और अशोभनीय है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

एक ही दिन रारायपुर :- राजनांदगांव लोकसभा सीट के लिए 26 अप्रैल को मतदान होना है. इसके पहले प्रमुख राजनीतिक दल कांग्रेस और भाजपा ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. 21 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडे के पक्ष में चुनावी आमसभा को संबोधित करेंगे वहीं कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल के लिए प्रियंका गांधी भी इसी दिन एक बड़ी आमसभा को संबोधित करेंगी. दोनों दल आमसभा की तैयारी को लेकर पूरी ताकत के साथ जुटे हुए हैं. जानकारी के मुताबिक 21 अप्रैल को ही योगी आदित्यनाथ सरोज पांडेय के पक्ष में प्रचार के लिए कोरबा लोकसभा क्षेत्र में भी सभा लेंगे. 22 अप्रैल को सतपाल महाराज की भी चुनावी सभा चिरमिरी में प्रस्तावित है. मिली जानकारी के अनुसार योगी आदित्यनाथ खुज्जी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कुमर्दा के सागर ग्राउंड में 21 अप्रैल को दोपहर 12.30 बजे बड़ी आमसभा करेंगे. इसी दिन डोंगरगांव विधानसभा के अंतर्गत आने वाले मोहड़ में कांग्रेस की राष्ट्रीय नेत्री श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा दोपहर 2 बजे एक बड़ी आमसभा को संबोधित करेंगी. प्रियंका का दौरा कार्यक्रम तय हो चुका है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने मोहड़ पहुंचकर तैयारियों का जायजा भी ले लिया है.  उल्लेखनीय की गत सप्ताह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी खैरागढ़ में एक बड़ी चुनावी आमसभा को संबोधित कर चुके हैं. चुनाव प्रचार के लिए अब कुछ दिन ही शेष रहने के कारण भाजपा और कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के आखिरी चरण में पूरी ताकत झोंक दी है. आचार्य धीरेंद्र शास्त्री भी 26 अप्रैल को छत्तीसगढ़ में भाजपा के स्टार प्रचारकों के अलावा बागेश्वर धाम से आचार्य धीरेंद्र शास्त्री भी 26 अप्रैल को छत्तीसगढ़ प्रवास में रहेंगे. बताया गया कि वे भी कोरबा, चिरमिरी के हिन्दुवादी संगठनों द्वारा हनुमान जन्मोत्सव को लेकर आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेंगे.जनांदगांव में योगी आदित्यनाथ और प्रियंका गांधी गरजेंगे…आचार्य धीरेंद्र शास्त्री की भी हो रही इंट्री