21 मई को मस्जिद में विशेष टीकाकरण अभियान… तो मंदिर, गुरुद्वारा व चर्च में क्यों नहीं…? धर्म के आधार पर टीकाकरण कानूनन गलत: जिला प्रशासन का तालिबानी आदेश

भुवन वर्मा बिलासपुर 20 मई 2021

बिलासपुर । आजादी के समय धर्मों के आधार पर भारत और पाकिस्तान बना। क्या वैश्विक महामारी का वैक्सीनेशन भी उन्हीं के अनुरूप होना चाहिये । जो कल कोरबा में विशेष अभियान से हो रहा है । टीकाकरण में भेदभाव धर्म और विशेष समुदाय को अलग व्यवस्था देना जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग का निर्णय आम लोगों के समझ से परे है । प्रदेश व राष्ट्रहित के लिए उचित नहीं है यह अनुचित, निंदनीय गलत सन्देश देने वाला व्यवस्था है । अगर जिला प्रशासन कोरबा ने इस तरह की कोई व्यवस्था दी है । तो निश्चित ही इस व्यवस्था पर विचार करनी चाहिए साथ ही सभी को शासन की गाइडलाइन के अनुसार कोविड वैशिनेशन की व्यवस्था देनी0 चाहिये ।
इस तरह की व्यवस्था शासन प्रशासन कितने धर्म और संप्रदाय व समुदाय के लिए कर पाएगी । कल के दिन हिंदू ,सिख समाज व ईसाई समाज अपने लिए अलग-अलग वैशिनेशन सेंटर की मांग करेंगे..?
तो क्या यह एक स्वस्थ परंपरा होगी …..? क्या शासन उनको भी ऐसी सुविधाएं व व्यवस्था देंगी ..? धर्म और समाज के नाम पर भारत को तोड़ने का काम नही किया जा सकता । तो फिर धर्म और समुदाय के नाम से अलग टीकाकरण वैक्सीनेशन क्यों ..?

कानूनन गलत परंपरा की शुरुआत को जिला प्रशासन व छत्तीसगढ़ शासन इस पर गंभीरता से विचार करनी चाहिए। इस तरह की व्यवस्था किसी भी खास वर्ग विशेष के लिए नहीं देनी चाहिए ।

ज्ञात हो कि कोरबा मुस्लिम समुदाय के लिए 21 मई शुक्रवार को शहर की पांच मस्जिदों में ल टिका केम्प लगाया जाएगा । वही पार्षद अब्दुल रहमान ने मुस्लिम समुदाय के लोगो से टिका लगाने अपील की है ।

कोरबा जिले में 45 + का टीकाकरण में मुस्लिम समुदाय के बचे हुए लोंगो के लिए अलग केम्प लगाने की तैयारी की जा रही है । जिसमे कोरबा की पांच मस्जिदों जिसमे SECL मस्जिद, नूरी मस्जिद, जामा मस्जिद कोरबा, मदीना मस्जिद पुरानी बस्ती,मुड़पार मस्जिद में शुक्रवार सुबह 11 बजे से 4 बजे तक वेक्सिनेशन का कार्य किया जाना है ।

इस सम्बन्ध में अब्दुल रहमान अधिवक्ता,पार्षद वार्ड नंबर 23 एवं सुन्नी मुस्लिम जमात कोरबा के विधिक सलाहकार अब्दुल रहमान बताया कि कोरबा की पांच मस्जिदों में टीकाकरण अभियान चलाया जाना है । जिसके लिए 21 मई दिन शुक्रवार तय किया गया है अब्दुल रहमान ने सभी मुस्लिम समुदाय के लोगो से अपील की है की शुक्रवार सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक कोविद प्रोटोकॉल का पालन करते हुए 45 + के लोग टिका अवश्य लगावे । उन्होंने अपील की है कि बीपीएल राशनकार्ड वाले अपना राशनकार्ड व आधार कार्ड लेकर आये तथा जिनके पास कोई भी राशनकार्ड न हो व केवल आधार कार्ड साथ लेकर आये।

One Comment

  1. Rk tiwari

    May 22, 2021 at 9:57 am

    जनभावनाओं को भड़काने का काम और जातिगत समीकरण को भड़कानेवाला कृत्य निंदनीय और अशोभनीय है

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.