श्री नीलकंठेश्वर मंदिर “महादेव की रसोई” में बीस हजार लोगों को करा चुके भर पेट भोजन साथ ही 2000 लोगो को किया वस्त्र दान

भुवन वर्मा बिलासपुर 20 मई 2021

रायपुर । कोरोना काल के दौर में स्टेशन रोड नहर पारा स्थित श्री नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर परिसर श्री नीलकंठ सेवा संस्था “महादेव की रसोई” लोगो की मदद के लिए सामने आए है। जब से लॉक डाउन लगा है तब से 500 से 1000 जरूरत मंद लोगो को रोज भोजन वितरण किया जा रहा है । अब तक 20,000 लोगो को भोजन करवा चुके और 3000 लोगो को वस्त्र भी वितरण (दान) कर चुके है।

श्री नीलकण्ठ सेवा संस्था के संस्थापक पंडित नीलकण्ठ त्रिपाठी ने बताया कि महादेव की सेना जनसेवा में निःस्वार्थ सेवा भाव से लगी हुई है,महादेव के आदेश से ही जरूरत मंदो को भोजन वितरण किया जा रहा है,आज भोजन के साथ वस्त्र भी वितरण (दान) किया गया।

त्रिपाठी ने बताया कि जब मैने महादेव की रसोई चालू की तब मैं अकेले कार्य कर रहा था आज महादेव की सेना बनके पूरी युवा टीम आई है त्रिपाठी जी ने कहा कि शुरुआत के 5 दिन मैं अपने पास से व्यवस्था करके इस नेक कार्य को प्रारंभ किया था ।

अब जैसे जैसे सहयोग आते जा रहा है वैसे वैसे हम महादेव के रसोई की सेवा बढ़ा रहे है कई लोग अपने पूर्वजों की स्मृति में राशन और वस्त्र संस्था को दान कर रहे है ताकि जरूरत मंदो की हम भरपूर सेवा कर सके। बहुत से लोग अपनी स्वेच्छा से सहयोग कर रहे हैं।

कुछ लोगो का कहना है कि महादेव की रसोई को बंद न किया जाए उसे चलने दे। महादेव की सेना में विशेष सहयोगी उज्ज्वल मिश्रा, दीपेश बलानी, टेकराम देवांगन आदि के सहयोग से इस नेक कार्य को सफल बनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.