विधायक शैलेश का प्रयास हुई सार्थक : पत्रकार व परिवार फ्रंटलाइन वर्कर सूची में शामिल – मुख्यमंत्री को दिये धन्यवाद

0

विधायक शैलेश का प्रयास हुई सार्थक : पत्रकार व परिवार फ्रंटलाइन वर्कर सूची में शामिल – मुख्यमंत्री को दिये धन्यवाद

भुवन वर्मा बिलासपुर 10 मई 2021

बिलासपुर । पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर सूची में शामिल करने के लिए गत दिवस शैलेश पांडेय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर अनुशंसा की थी-। इसी कडी विधायक शैलेश पांडे ने मुख्यमंत्री द्वारा वकील और पत्रकार को कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर मानते वेक्सीन लगाने की प्राथमिकता दी है। शहर विधायक शैलेष पांडे ने भी मुख्यमंत्री से पत्रकारों और वकीलों को कोरोना वारियर मानते हुए टीकाकरण में प्राथमिकता दी जाए। विधायक की मांग के बाद शासन ने इस पर विचार के बाद वकीलों और पत्रकारों वेक्सीन लगाने की अनुमति दी है इसके लिए विधायक शैलेष पांडे मुख्यमंत्री का आभार जताया है।

पत्रकारों को फ्रंट वर्कर्स सूची में जुड़वाने में प्रेस क्लब बिलासपुर के अध्यक्ष एवं सचिव का सराहनीय योगदान रहा है । प्रेस क्लब सचिव वीरेंद्र गहवाई ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से इस हेतु चर्चा किए थे ।
ज्ञात हो कि– मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोविड-19 महामारी से बचाव हेतु टीकाकरण के लिये अहम घोषणा की है जिसके तहत विभिन्न श्रेणियों के लोगों को फ्रंटलाईन वर्कर मानते हुये उनके टीकाकरण करने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही राज्य के पत्रकार और वकीलों तथा उनके परिजनों को भी फ्रंटलाईन वर्कर के समान ही टीकाकरण करने की सीएम बघेल ने घोषणा की है। गौरतलब है कि इस संबंध में मुख्यमंत्री बघेल द्वारा पूर्व में ही निर्देश दे दिये गये थे परंतु मामला न्यायलयीन होने के कारण लंबित था। कई अन्य राज्यों में पत्रकारों और वकीलों को फ्रंटलाईन वर्कर मानते हुये उनका टीकाकरण किया जा रहा है परंतु सीएम बघेल ने इससे एक कदम और आगे बढ़ते हुये राज्य के पत्रकारों और वकीलों के साथ ही उनके परिजनों को भी फ्रंटलाईन वर्कर के समान टीकाकरण में प्राथमिकता देने की घोषणा की है।मुख्यमंत्री द्वारा इस संबंध में पूर्व में दिये निर्देश और टीकाकरण के संबंध में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित सचिवों की समिति की अनुशंसा पर राज्य सरकार द्वारा फ्रंटलाईन वर्कर की सूची जारी की गई है ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *