9 वरिष्ठ चिकित्सक एवं सैकड़ों नर्सिंग स्टाफ सतत प्रयास रत बेहतर स्वास्थ्य मुहैया कराने : स्वामी विवेकानंद हॉस्पिटल में अब तक कोविड के 125 मरीज स्वस्थ होकर हुए डिस्चार्ज

0

9 वरिष्ठ चिकित्सक एवं सैकड़ों नर्सिंग स्टाफ सतत प्रयास रत बेहतर स्वास्थ्य मुहैया कराने में: स्वामी विवेकानंद हॉस्पिटल में अब तक कोविड के 125 मरीज स्वस्थ होकर हुए डिस्चार्ज

भुवन वर्मा बिलासपुर 10 मई 2021

बिलासपुर । स्वामी विवेकानंद हॉस्पिटल के संचालक डॉ ओम माखीजा ने चर्चा में बताया कि 9 डॉक्टर सहित लगभग 100 नर्सिंग स्टाफ की टीम लगातार कोविड- मरीजो के उपचार में सतत प्रयासरत है । वे स्वयं पिछले 25 दिनों से हॉस्पिटल छोड़कर कहीं नहीं गए हैं इस दौरान वे अपने घर भी नहीं जा पाए हैं । मरीजों की बेहतर उपचार स्वास्थ्य लाभ यही हमारा मुख्य थे है । यहां कोशिश रहता है कि कोविड पेशेंट को कैसे बेहतर ढंग से स्वस्थ कर घर भेज सके । ज्ञात हो कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों की इलाज के लिए व्यापार विहार रोड में डॉ. ओम माखीजा और डॉक्टर धीरेन्द्र चंद्राकर, आईसीयू कन्सल्टेंट द्वारा संचालित स्वामी विवेकानंद हॉस्पिटल में लगभग 125 मरीज स्वस्थ होकर जा चुके हैं, जिनमें लगभग 25 मरीज ऐसे हैं जो वेंटिलेटर पर थे और गंभीर हालत में थे जो स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। लगभग 40 मरीजों को बाईपेप व हाईपलो मास्क की सहायता से ठीक किया जा चुका है। कुछ लोग ऐसे हैं जिनका सीटी स्कैन स्कोर 15 से 20 था। करीब 60 मरीजों का इलाज अभी चल रहा है जिसके लिए 09 ड्यूटी डॉक्टर, 50 नर्सिंग स्टाफ व 35 पैरामेडिकल स्टाफ अपनी सेवाएं दे रहे हैं ताकि हम सब इस वैश्विक महामारी से सुरक्षित रह पाएं।

सभी को कोरोना वैक्सीन लगाने का आग्रह

स्वामी विवेकानंद हॉस्पिटल को 16 अप्रेल से कोरोना के मरीजों के लिए चालू किया गया था। डॉक्टर ओम माखीजा ने सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगवाकर कोरोना के खिलाफ लड़ने में सरकार व समाज की मदद होते हैं जिसमें पहले व दूसरे डोज के बढ़ाकर कोरोना वायरस से लड़ने की क्षमता प्रदान करती है। इसलिए सभी को उन्हें अतिरिक्त एहतियात बरतने की जरूरत • संवेदनशीलता से करने की जरूरत है।

स्वामी विवेकानंद हॉस्पिटल के संचालक डॉ. ओम मखीजा एवम डॉ. धीरेन्द्र चंद्राकर ने कहा कि ऑक्सीजन लेवल 94 से कम होने पर तुरंत ही कोविड- हॉस्पिटल के चिकित्सक से संपर्क करें। डॉक्टरों के विचार विमर्श के उपरांत भर्ती हो । कोरोना पॉजिटिव मरीज के इलाज के लिए वही बढ़ते संक्रमण के नियंत्रण हेतु उन्होंने कहा कि अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता और सजग होने के साथ-साथ आध्यात्मिक और नैतिक रूप से कर्तव्यों का पालन करना चाहिए। ताकि हम वैश्विक महामारी में सुरक्षित रह पाए प्रदेश में बढ़ते कोरोनावायरस पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि एक सामान्य से कार्य है । जिसे लोग अभी भी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं हमें नियमित अनिवार्य रूप से मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए सैनिटाइजर और बार बार साबुन से हाथ धोते रहें। घर पर रहे स्वस्थ रहें सुरक्षित रहें अपना और अपने परिवार का ख्याल रखें ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *