राजधानी हॉस्पिटल अग्निकांड के संचालक सहित दो डॉक्टर गिरफ्तार : कई दिनों तक चलती रही लुकाछिपी का खेल

0

राजधानी हॉस्पिटल अग्निकांड के संचालक सहित दो डॉक्टर अंततः गिरफ्तार कई दिनों तक चलती रही लुकाछिपी का खेलकोविड वार्ड में आग से 6 मरीजों के जलकर मरने का मामला

भुवन वर्मा बिलासपुर 4 मई 2021

रायपुर । अंततः प्रशासन ने सख्त कार्रवाई करते हुए राजधानी सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल में हुई आगजनी और छह मरीजों की मौत मामले में पुलिस ने आज हॉस्पिटल के संचालक समेत दो डॉक्टरों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम ने आज तड़के आमसिवनी से राजधानी हॉस्पिटल के संचालक डॉ. अरविंदो राय और डॉ. सचिन मल को डॉल्फिन प्लाजा से गिरफ्तार किया। टिकरापारा थाना क्षेत्र के राजधानी रायपुर के टिकरापारा थाना क्षेत्र में स्थित राजधानी अस्पताल में 16-17 अप्रैल की रात अचानक हॉस्पिटल के कोविड वार्ड में आग लग गई थी। इसमें पांच मरीजों की जलकर मौत हो गई थी, वहीं एक की धुएं से दम घुटने की वजह से मौत हुई थी । इस दर्दनाक घटना के बाद मृतक के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन और डॉक्टरों के खिलाफ थाना टिकरापारा में शिकायत दर्ज कराई थी। पीड़ित परिजनों की शिकायत के बाद थाने में 304 के तहत अपराध दर्ज किया गया था। इधर इस मामले में राजनीतिक दबाव के बाद जिला प्रशासन ने घटना की जांच के लिए डिप्टी कलेक्टर यूएस अग्रवाल के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई थी। टीम अस्पताल प्रबंधन से पूछताछ भी की संतोषप्रत नहीं मिलने के बाद आज तड़के दोनों डोक्टरों की गिरफ्तारी पुलिस ने कर ली है।


ज्ञात हो कि इसी हॉस्पिल को गत दिवस स्वास्थ्य विभाग ने सराकरी सेवकों के इलाज के लिए गुरुवार को 87 अस्पतालों की सूची जारी की है। इस सूची में राजधानी अस्पताल का भी नाम शामिल किया गया था । जारी सूची में 37वें नंबर पर राजधानी अस्पताल का नाम शामिल था । स्वास्थ्य विभाग की बड़ी किरकिरी के बाद अन्तः प्रशासन जागा ।

गौरतलब है कि 17 अप्रैल को राजधानी अस्पताल में आग लगने से बड़ा हादसा हुआ था। मौके पर 6 लोगों की मौत होगई, जबकि अन्य को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। वहीं, प्रशासन ने अस्पताल प्रबंधन को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था । वही हॉस्पिटल संचालक और डॉक्टर दोनों लापता बताए जा रहे थे ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *