आपदा को अवसर में बदलने में सबसे अग्रणी केयर एंड क्योर हॉस्पिटल: परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप – प्राइवेट हॉस्पिटलों की आजकल रोज दीवाली

0

आपदा को अवसर में बदलने में सबसे अग्रणी केयर एंड क्योर हॉस्पिटल: परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप – प्राइवेट हॉस्पिटलों की आजकल रोज दीवाली

भुवन वर्मा बिलासपुर 29 अप्रैल 2021

बिलासपुर. । प्रदेश में कोरोना से हालात बेकाबू हो चुका हैं । संक्रमण की दर अब 38 फ़ीसदी तक पहुंच चुकी है । अस्पताल में भर्ती मरीजों के इलाज में हो रही लापरवाही के चलते हर दिन विवाद की स्थिति बनती जा रही है कोई भी ऐसा दिन नहीं बीता जब किसी ने किसी अस्पताल में भर्ती मरीज का इलाज या मृत्यु व परिजनों और अस्पताल प्रबंधन के बीच विवाद नहीं हुआ हो कि कही बेड को लेकर विवाद तो कहीं पर डॉक्टर व स्टाफ की लापरवाही मरीजों की मौत का कारण बनता जा रहा है । इस बातों से आम जनता की दहशत बढ़ रही है ।
इधर केयर एंड क्योर अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ भी लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। एक ही दिन में 8 मरीजों की मौत सीएमएचओ ने अस्पताल बंद करने के लिए कहा वही परिजनों का सवाल है कि आधी रात को ही क्यों मरीज को वेंटिलेटर पर रखने कॉल किया जाता है।

परिजनों का आरोप है, कि न तो उन्हें मरीज की स्थिति के बारे में बताया जाता, पूछने पर कोई जानकारी दी जाती, मरीज के परिजनों को गेट के बाहर कर दिया जाता है।

अंदर मरीज को दवाई और आवश्यक चिकित्सा दी जा रही या नहीं इसको लेकर भी संदेह है। एक साथ कई मरीज के भड़कने से जब माहौल गरमाया और हंगामा हुआ तो सूचना दे कर पुलिस बुलवाने की खबर है।
ऐसे ही हालात किम्स हॉस्पिटल का भी है। यहां भी डॉक्टर इलाज के नाम पर मोटी रकम उसूल रहे है। उचित इलाज न होने पर मरीज असमय काल के गाल में समा रहे है। मरीज भर्ती के समय ही 60,000 से 100000 तक जमा कराया जाता है । प्राइवेट हॉस्पिटल डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत उपचार करने से बचना चाहते हैं । सरकार का स्पष्ट आदेश है यथा सम्भव योजना के तहत इलाज किया जाय ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *