छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी समाज का लोकतंत्र के तर्ज प्रदेश स्तर पर होने वाला केंद्रीय अध्यक्ष चुनाव स्थगित

0

छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी समाज का लोकतंत्र के तर्ज प्रदेश स्तर पर होने वाला केंद्रीय अध्यक्ष चुनाव स्थगित

भुवन वर्मा बिलासपुर 27 मार्च 2021

रायपुर । छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज का केंद्रीय अध्यक्ष चुनाव लोकतंत्र के तर्ज पर 4 अप्रैल को मतदान प्रतावित था । वर्तमान में समाज के लोग पूरे प्रदेश भर में 10 राज व 26 महानगर एवम नगर इकाई के रूप में निवासरत मनवा कुर्मी समाज सर्वाधिक जनसंख्या वाला छत्तीसगढ़िया समाज संगठन है । प्रत्यक्ष मतदान के दौरान केंद्रीय अध्यक्ष के लिए 7 प्रत्याशी अपनी दावेदारी के साथ सघन चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं ।प्रत्याशीयों का गांव गांव -शहर शहर जनसंपर्क अभियान चरम पर था । इसी कड़ी में रायपुर ,भिलाई -दुर्ग ,भाटापारा ,बलोदा बाजार, तिल्दा, बिलासपुर व कोरबा में भी सरगर्मी तेज हो गई थी । मतदाताओं को प्रचार प्रसार व अपना परिचय देकर अपने समर्थन में वोट करने की अपील कर ही रहे थे ।
प्रदेश स्तर पर होने वाले चुनाव के लिए अपील समिति और केंद्रीय अध्यक्ष ने केंद्रीय अध्यक्ष एवं राज प्रधानों के मतदान हेतु छत्तीसगढ़ शासन से 4 अप्रैल को मतदान हेतु अनुमति मांगी थी । जिसे प्रशासन ने स्थगित कर दिया है ।
संगठन के प्रदेश महामंत्री ललित बघेल ने चर्चा ने बताया कि बढ़ते कोरोना के प्रकोप प्रदेश में लागू इस 144 धारा के कारण केंद्रीय मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज चुनाव स्थगित किया गया है । वहीँ राज प्रधानों का चुनाव भी इसमें प्रभावित रहेगा।
अगला मतदान प्रक्रिया प्रदेश कोरोना वायरस व 144 धारा समाप्त होने के बाद ही होगी ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *