सूरजपुर डबल मर्डर-केस…आरोपी कुलदीप के अतिक्रमण पर चला बुलडोजर: सुबह 5 बजे से एक्शन; डेढ़ एकड़ जमीन पर है पिता-चाचा का कब्जा

0

सूरजपुर/ छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में हेड कॉन्स्टेबल तालिब शेख की पत्नी और बेटी की हत्या के मामले में बुलडोजर कार्रवाई हो रही है। मास्टरमाइंड कुलदीप साहू के पिता और चाचा के करीब 150 डिसमिल जमीन (डेढ़ एकड़) पर अवैध निर्माण पर बुलडोजर चल रहा है। बताया जा रहा है कि, रविवार रात को ही 3 टीम तैनात कर दी गई थी। सोमवार सुबह 5 बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच अवैध निर्माण को ढहाया जा रहा है।

रविवार रात से ही कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस बल तैनात है।

रविवार रात से ही कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस बल तैनात है।

6 जगहों पर अवैध निर्माण

मुख्य आरोपी कुलदीप साहू के पिता अशोक साहू और चाचा संजय साहू ने सूरजपुर में 6 जगहों पर अवैध निर्माण के लिए नगर पालिका ने 15 अक्टूबर को नोटिस दिया था।

नोटिस में लिखा गया है कि, आपने नगर पालिका से अनुमति लिए बिना भवन निर्माण किया है, जो छत्तीसगढ़ नगर पालिका अधिनियम 1961 की धारा 187 (क) का उल्लंघन है। अपना निर्माण हटा लें। वरना प्रशासन बेदखली की कार्रवाई करने को बाध्य होगा।

सुबह पांच बजे से नगर पालिका की कार्रवाई की शुरू है।

सुबह पांच बजे से नगर पालिका की कार्रवाई की शुरू है।

इन जगहों पर है जमीन

राजस्व सूत्रों के मुताबिक, आरोपी कुलदीप साहू के पिता अशोक साहू का पुराना बस स्टैंड के पीछे वार्ड क्रमांक-7 में सवा दो डिसमिल जमीन का पट्टा है, जबकि 60 डिसमिल जमीन में मकान और अवैध निर्माण किया गया है।

कुलदीप साहू के रिंग रोड मानपुर में 37 डिसमिल, मानपुर मोहल्ले में 25 डिसमिल, वार्ड क्रमांक कब्रिस्तान मोहल्ला में 25 डिसमिल और ग्राम तिलसिवां में 25 डिसमिल भूमि है, जहां बुलडोजर चलाने नोटिस चस्पा किया गया है।

तीन अलग-अलग टीमें जुटीं अतिक्रमण हटाने में।

तीन अलग-अलग टीमें जुटीं अतिक्रमण हटाने में।

चाचा के मकान पर भी नोटिस चस्पा

वहीं, नगर पालिका प्रशासन ने वार्ड क्रमांक-7 में अवैध रूप से बने कुलदीप के चाचा संजय साहू के मकान पर भी नोटिस चस्पा कर दिया है। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार सभी अवैध निर्माण ध्वस्त किए जाएंगे। बुलडोजर की कार्रवाई का अभी तक कोई विरोध नहीं हुआ है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed