नवंबर में फैमिली के साथ गोवा की विजिट करें, यहां 5 जगहों की सैर आपको हमेशा रहेगी याद

2

गोवा एक लोकप्रिय टूरिस्ट प्लेस है जहां हर कोई जाना चाहता है। नवंबर के महीने में आप गोवा घूमने का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां कि विजिट आपके और परिवार के लिए यादगार बन जाएगी। गोवा में समुद्र किनारे सन राइज और सनसैट को देखकर कोई भी इसकी खूबसूरती को भूल नहीं सकता है। गोवा का स्थानीय कल्चर भी आप खूब पसंद करेंगे। यहां बिताया पल आपके लिए हमेशा की यादें लेकर आएगा।

 

गोवा अपने खूबसूरत समुद्र तटों, जीवंत संस्कृति और ऐतिहासिक स्थलों के लिए जाना जाता है। यह भारत का सबसे छोटा राज्य है, लेकिन पर्यटकों के लिए घूमने के लिहाज से बेहद मुफीद जगह है।

 

गोवा के लोकप्रिय स्थान

बाग़ा बीच
गोवा का सबसे लोकप्रिय समुद्र तट, बाग़ा बीच, अपने पानी के खेल, शानदार सूर्यास्त और जीवंत नाइटलाइफ़ के लिए जाना जाता है। बाग़ा बीच हमेशा गुलजार रहता है। यहां आपको हर तरह के लोग मिलेंगे, चाहे वो स्थानीय हों या विदेशी पर्यटक।

 

कालंगुट बीच

 

कालंगुट बीच गोवा का सबसे लोकप्रिय और सबसे लंबा समुद्र तटों में से एक है। इसे अक्सर “रानी बीच” के नाम से भी जाना जाता है। यह अपनी खूबसूरती, जीवंत वातावरण और विभिन्न प्रकार की गतिविधियों के लिए जाना जाता है। यहां आपको पानी के खेल, रेस्तरां और बार मिलेंगे।

अंजुना बीच
अंजुना बीच, गोवा में सबसे पुराने समुद्र तटों में से एक है, और यह हिप्पी संस्कृति के लिए जाना जाता है। यहां आपको अद्वितीय शॉपिंग का अनुभव मिलेगा। अंजुना बीच, गोवा के उत्तरी भाग में स्थित है। आज भी यह जगह युवाओं और बैकपैकर्स के बीच काफी लोकप्रिय है।

चापोरा किला
गोवा में स्थित चापोरा किला, इतिहास और प्राकृतिक सौंदर्य का एक अनूठा संगम है। यह किला न केवल अपने ऐतिहासिक महत्व के लिए बल्कि अपने मनोरम दृश्यों के लिए भी जाना जाता है। चापोरा किला, जिसे शाहपुर के नाम से भी जाना जाता है, पुर्तगालियों ने इस किले को पुनर्निर्मित किया था।

मंगेशी मंदिर
मंगेशी मंदिर गोवा के सबसे प्रसिद्ध और प्राचीन मंदिरों में से एक है। यह मंदिर भगवान मंगेश को समर्पित है, जिन्हें शिव का एक अवतार माना जाता है। मंदिर की स्थापना 16वीं शताब्दी में हुई थी और यह अपनी अद्भुत वास्तुकला और शांत वातावरण के लिए जाना जाता है।

About The Author

2 thoughts on “नवंबर में फैमिली के साथ गोवा की विजिट करें, यहां 5 जगहों की सैर आपको हमेशा रहेगी याद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *