दुर्ग में अधिक रिटर्न का लालच देकर बिटकॉइन में कराया निवेश, आरोपी पर FIR महिला इंजीनियर से जूनियर ने की 36 लाख की ठगी

0

भिलाई/ दुर्ग के भिलाई में एक महिला इंजीनियर ठगी का शिकार हो गई। उसके ही जूनियर ने ठगा है। अधिक रिटर्न का लालच देकर बिटकॉइन में इनवेस्ट कराया। 36 लाख 15 हजार रुपए की ठगी कर ली। मामला स्मृति नगर थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार स्मृति नगर निवासी वैष्णवी नायर (30) ने धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। अपनी शिकायत में उसने बताया कि उसने 2016 में बीआईटी कॉलेज दुर्ग से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर ग्रेजुएशन किया है। कॉलेज में तन्मय विनोद कोहाड़ उसका जूनियर था। वह उसे 2014 से जानती थी। जूनियर होने के कारण वह उसे अच्छे से जानती थी।

वैष्णवी से कहीं नौकरी दिलाने की रिकवेस्ट की

महिला इंजीनियर ने बताया कि 2019 में अचानक एक दिन तन्मय विनोद का उसके मोबाइल में फोन आया। उसने वैष्णवी से कहीं नौकरी दिलाने की रिकवेस्ट की। वैष्णवी ने उसे बताया कि अभी उसके लायक कहीं जॉब नहीं है जैसे ही मिलेगी वो उसे बता देगी।

इसके बाद अगस्त 2020 में तन्यम ने वैष्णवी को फिर से कॉल किया। उसने बताया कि उसने बिटकॉइन में इनवेस्ट किया है। उसे उससे अच्छा रिटर्न मिला है। उसने वैष्णवी को भी ऑफर किया कि अगर वह भी बिटकॉइन में इनवेस्ट करेंगी तो वो उसे अच्छा रिटर्न दिलवा सकता है।

वैष्णवी उसकी बातों में आ गई। 10 अगस्त 2020 को उसके खाते में 7800 रुपए पेटीएम कर दिए। इस पर तन्मय ने उसे 6500 रुपए रिटर्न दिया। उसने कहा कि अलग वह और अधिक इनवेस्ट करेंगी तो उससे लाखों का मुनाफा होगा।

इसके बाद वैष्णवी लालच में आ गई और धीरे धीरे करके उसने 36.15 लाख रुपए इनवेस्ट तो किए, लेकिन उसका मूलधन भी नहीं लौटा। इसके बाद उसने तन्मय के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कराया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *