बुधवार- 31 जुलाई 2024 : जानिए आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन

1

मेष– बातो बातों में नई शुरूआत हो सकती है, जरूरतें पूरी करने उधारी संभव है, पुराने पेंडिंग पड़े कार्य बनेंगे, योजनाओं का विस्तार होगा.

वृषभ– राजकीय मामलों में लापरवाही से नुकसान होगा, शादी-विवाह की चर्चा में सफलता मिलेगी, अधूरे कार्यों में गति आयेगी, शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी.

मिथुन– धार्मिक आयोजन में खर्च होगा, न चाहते हुये भी लोगों की आलोचना झेलना पड़ सकती है, सोचे कार्य बिलंब से होंगे, विवादों का समाधान होगा.

कर्क– कानूनी पक्ष मजबूत होगा, करीबी लोगों के व्यवहार से दुख होगा, मानसिक अस्थिरता रहेगी, नियमित कार्यों में व्यवधान आ सकता है.

सिंह– सुविधा की कमी से कार्य में मुश्किल आयेगी, अनुभव का लाभ मिलेगा, नौकरी तथा राजकीय कार्यों में अच्छा समाचार मिलेगा, रोगी की चिन्ता रह सकती है.

कन्या- मतभेद दूर होने से रिश्ते मजबूत होंगे, रूखे व्यवहार से मित्र वर्ग नाराज होगा, पुराना कार्य बनेगा, अचानक धन लाभ होने का योग है.

तुला– डूबा धन मिलने के आसार हैं, अपनों के व्यवहार से खिन्नता होगी, व्यवसाय से लाभ होगा, मित्रों से मतभेद हो सकता है.

वृश्चिक– सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों से अच्छा लाभ होगा, सुख सुविधा के सामान पर खर्च संभव है, भूमि भवन मकान आदि के कार्यों में समस्या का समाधान होगा, पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

धनु– कार्य के संबंध में अनुकूल आश्वासन मिलेंगे, लापरवाही से काम पूरे नहीं होगे, दिदनचर्या नियमित रहेगी, परिश्रम अधिक करना होगा.

मकर– दुविधा की स्थिति में फैसला लेना मुश्किल होगा, गुमी वस्तु मिलने का योग है, पारिवारिक दिनचर्या व्यवस्थित रहेगी, परिश्रम अधिक करना होगा.

कुम्भ- अपने लोग ही उलझाने का प्रयास कर सकते हैं, मांगलिक कार्य पर विचार होगा, मान-सम्मान में वुद्धि होगी, व्यक्ति विशेष की सलाह लेना हितकर रहेगा.

मीन– सामूहिक कार्य में सभी की सलाह लाभदायक रहेगी, बुजुर्गों के स्वास्थ्य की चिन्ता रहेगी, सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी, सामाजिक कार्यों में सफलता प्राप्त होगी.

आज जिनका जन्म दिन है, उनका आगामी वर्ष:-

वर्ष के प्रारंभ में व्यवसाय में सुधार होगा. पुरानी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. वर्ष के मध्य में मित्रों व भाइयों के सहयोग से कार्य क्षेत्र में वृद्धि होगी. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा. लाभ प्राप्त होगा, वर्ष के अन्त में विवादित राजनीति का सामना करना पड़ेगा. मित्र से तनाव रहेगा. व्यवसाय में परिश्रम एवं व्यस्तता रहेगी. मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को व्यवसाय में सुधार होगा. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों के मित्र व भाइयों के सहयोग से कार्य क्षेत्र में वृद्धि होगी. कर्क राशि के व्यक्तियों के लिये व्यापार में परिश्रम अधिक करना होगा. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को योजनाओं में सफलता प्राप्त होगी. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को जीवन सुखमय आनन्दमय रहेगा. सिंह राशि के व्यक्तियों को परिश्रम की अधिकता रहेगी. मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को यात्रा का योग है.

आज जन्म लिये बालक का फल:-

आज जन्म लिया बालक बुद्धिमान, चतुर, भाग्यवान, तथा परिश्रमी रहेगा, जिस कार्य को ठान लेगा, उसे पूरा करके ही छोडेÞगा, शिक्षा अच्छी होगी, व्यापार और नौकरी दोनों में अच्छी तरक्की करेगा, धार्मिक कार्यों में झुकाव रहेगा.

व्यापार भविष्य:-

श्रावण कृष्ण एकादशी को रोहिणी नक्षत्र के प्रभाव से गुड़ खांड चीनी, में पूर्व की चाल रहेगी, जीरा, धनियां, हल्दी में मंदी होगी, सोना, चांदी, में उतार चढ़ाव रहेगा, वायदा विचार आज जिस कार्य में वस्तु के भाव टूटें उसी में अगले दिन तेजी होगी. भाग्यांक 2607 है.

पंचांग:-

रा.मि. 09 संवत् 2081 श्रावण कृष्ण एकादशी बुधवासरे शाम 4/58, रोहिणी नक्षत्रे दिन 12/22, धु्रव योगे शाम 5/2, वव करणे सू.उ. 5/24 सू.अ. 6/36, चन्द्रचार वृषभ रात 12/11 से मिथुन, पर्व- कामदा एकादशी व्रत, शु.रा. 2, 4, 5, 8, 9, 12 अ.रा. 3, 6, 7, 10, 11, 1 शुभांक- 4, 6, 0.

About The Author

1 thought on “बुधवार- 31 जुलाई 2024 : जानिए आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed