कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ आज: पीएम मोदी लद्दाख में रजत जयंती समारोह में शामिल होंगे, शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देंगे

1

कारगिल/ विजय दिवस को लेकर द्रास स्थित कारगिल वॉर मेमोरियल में आज 26 जुलाई को होने वाले कार्यक्रम को लेकर तैयारियां चल रही हैं। आज कारगिल विजय दिवस है। 26 जुलाई 1999 के दिन ही भारतीय सेना के जवानों ने टाइगर हिल पर तिरंगा फहराकर कारगिल वॉर में पाकिस्तान को हराया था। 84 दिनों तक चले इस युद्ध में भारतीय सेना के 527 जवान शहीद हुए थे, जबकि 1,363 घायल हुए थे। वहीं पाकिस्तान के 400 से अधिक सैनिक मारे गए।

कारगिल विजय दिवस की 25वीं जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लद्दाख के कारगिल जाएंगे। वे द्रास में कारगिल वॉर मेमोरियल में आयोजित रजत जयंती कार्यक्रम में शामिल होंगे।​​ ​​​​​यहां पीएम मोदी 1999 की जंग के नायकों को श्रद्धांजलि देंगे। उनके परिजनों से भी मुलाकात करेंगे। द्रास में कारगिल विजय दिवस की रजत जयंती के मौके पर 24 से 26 जुलाई तक कार्यक्रम हो रहे हैं।

पीएम शिंकुन ला टनल प्रोजेक्ट का भी उद्घाटन करेंगे
PMO के मुताबिक, पीएम मोदी सुबह करीब 9:20 बजे द्रास में कारगिल युद्ध के शहीदों की याद में बनाए गए कारगिल वॉर मेमोरियल में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद शिंकुन ला टनल प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे। यह टनल लेह को सभी मौसम में कनेक्टिविटी देगी। पूरी बनने के बाद यह दुनिया की सबसे ऊंची सुरंग होगी।

About The Author

1 thought on “कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ आज: पीएम मोदी लद्दाख में रजत जयंती समारोह में शामिल होंगे, शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed