बिजली कटौती, दर में बढ़ोतरी और महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का लालटेन, पंखा और फ्यूज बल्ब लेकर प्रदर्शन

2
बिलासपुर।प्रदेश में लगातार हो रही बिजली कटौती के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज सभी ब्लॉक मुख्यालयों में धरना प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। शहर के राजीव गांधी चौक में उपस्थित कांग्रेस नेताओं ने कहा कि डबल इंजन सरकार ने छत्तीसगढ़ को लालटेन युग में ला दिया है। पूरी गर्मी विद्यार्थियों ने मोमबत्ती और लालटेन में परीक्षा दी। दूसरी ओर बिजली बिल में भारी बढ़ोतरी हो गई है। मोदी की गारंटी और विष्णु का सुशासन कहीं नहीं दिखाई दे रहा है। महंगाई ने किचन में आग लगा दी है।
इस मौके पर पूर्व विधायक शैलेष पांडेय ने कहा कि पूरी गर्मी दो-दो दिन तक बिजली बंद रही। लोग पीने के पानी के लिए परेशान रहे। परीक्षा के दिनों में बच्चों ने लालटेन और मोमबत्ती जलाकर तैयारी की। दूसरी तरफ भाजपा के नेता फेसबुक पर बैठकर एसी कमरे में लाइव हो रहे हैं। उन्हें क्या तकलीफ होगी? बिजली बिल में वृद्धि से आम जनता तो परेशान है ही महंगाई का भी खासा असर पड़ रहा है। सब्जियों के दाम बेतहाशा बढ़ गए हैं। महिलाओं को पता है कि घर का बजट कैसे बिगड़ गया है। न मोदी की गारंटी है न विष्णु का सुशासन। 6 माह में 180 चाकूबाजी, दुर्घटना में 180 मौतें, 191 लूट की घटनाएं हुई हैं।
महापौर रामशरण यादव ने कहा कि नगर निगम को सरकार ने अब तक फूटी कौड़ी नहीं दी है। जिसका शिलान्यास लोकार्पण किया जा रहा है वह कांग्रेस के समय से स्वीकृत कार्य हैं। प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय ने कहा कि केवल 6 माह में कांग्रेस को 6 बार धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष जावेद मेमन ने कांग्रेस नेताओं को फ्यूज बल्ब का माला पहनाकर धरना प्रदर्शन शुरू करने की घोषणा की।
शहर अध्यक्ष विजय पांडेय ने कहा कि भाजपा जनता को गुमराह कर सत्ता में आई है। सरप्लस राज्य में बच्चे, वृद्ध, बीमार और किसान बिजली कटौती के कारण व्याकुल हैं। घरों में 9 से 15 वाट का बल्ब जल रहा है पर बिल हजारों में आ रहा है। कोटा विधायक अटल श्रीवास्तव ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में बिजली बिल भी डबल स्पीड से आगे बढ़ रही है। भाजपा हर स्तर पर भ्रष्टाचार कर रही है। हमारे जल, जंगल, जमीन खत्म हो रहे हैं और उनके मित्रों को कोयले की खदान मिल रही है।
धरना प्रदर्शन को शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय पांडेय, ब्लॉक कांग्रेस एक के अध्यक्ष जावेद मेमन, राकेश शर्मा, अभय नारायण राय,प्रमोद नायक,शिवा मिश्रा, महेश दुबे, विश्वम्भर गुलहरे, आदि ने भी संबोधित किया।
धरना प्रदर्शन में कांग्रेसियों ने एकजुटता का प्रदर्शन किया। शहर कांग्रेस की सभी इकाइयों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता इस मौके पर बड़ी संख्या में मौजूद थे।

About The Author

2 thoughts on “बिजली कटौती, दर में बढ़ोतरी और महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का लालटेन, पंखा और फ्यूज बल्ब लेकर प्रदर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed