बिलासपुर में जलभराव-बिजली की समस्या पर हाईकोर्ट सख्त: चीफ जस्टिस ने पूछा- बारिश से पहले क्या प्रयास किए गए, हलफनामा के साथ बताएं अफसर

0

बिलासपुर/ लासपुर जिले में बारिश के चलते जलभराव की समस्या को हाईकोर्ट ने जनहित याचिका मानकर सुनवाई शुरू की है। चीफ जस्टिस की डिवीजन बेंच ने नगरीय प्रशासन सचिव, कलेक्टर और नगर निगम आयुक्त से पूछा है कि ड्रेनेज सिस्टम की खराबी दूर करने के लिए क्या किया गया है। इस पर शपथ पत्र के साथ जवाब दें। मामले की सुनवाई गुरुवार को भी होगी।

दरअसल, बारिश से पहले नगर निगम ने नालियों की सफाई कराने का दावा किया था। लेकिन, बारिश होते ही गली-मोहल्लों की नालियों में कचरे, गंदगी की वजह से जलभराव की समस्या शुरू हो गई।बारिश का पानी गली और सड़कों पर भर गया।

हल्की बारिश के दौरान कश्यप कॉलोनी में अधूरे नाली निर्माण के कारण पुराना बस स्टैंड क्षेत्र में सड़क पर जलभराव की स्थिति निर्मित हो गई। जिसके बाद बारिश बंद हुई, तो पानी खाली होने में एक घंटे से अधिक का समय लग गया।

बिजली की समस्या से भी हलाकान हैं शहरवासी

इसके साथ ही बारिश से पहले बिजली विभाग ने भी मेंटनेंस कराने का दावा किया था। जिसके लिए अलग-अलग इलाकों में घंटों बिजली बंद किया गया। लेकिन, बारिश शुरू होते ही शहर में ब्रेक डाउन की समस्या शुरू हो गई है। बारिश के बीच बिजली विभाग लगातार कटौती कर रहा है। जिसके लिए तकनीकी समस्या को कारण बताया जा रहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed