की जनता ने राजग पर लगातार तीसरी बार विश्वास जताया, इतिहास में यह एक अभूतपूर्व पल: मोदी

0

नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के बहुमत हासिल करने को भारत के इतिहास में ‘एक अभूतपूर्व पल’ करार दिया और देशवासियों को विश्वास दिलाया कि वह उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए नई ऊर्जा, नई उमंग, नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ेंगे.

लोकसभा चुनाव के अब तक आए नतीजों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने की ओर अग्रसर है लेकिन बहुमत से वह दूर नजर आ रही है. भाजपा अब तक 38 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है जबकि 201 सीटों पर उसके उम्मीदवार आगे हैं. भाजपा कुल मिलाकर 239 सीटों पर आगे है, लेकिन 543 सदस्यों वाली लोकसभा में बहुमत के लिए आवश्यक 272 के जादुई आंकड़े से वह पीछे है. राजग का आंकड़ा 300 के करीब पहुंचता दिख रहा है.

मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”देश की जनता-जनार्दन ने एनडीए पर लगातार तीसरी बार अपना विश्वास जताया है. भारत के इतिहास में ये एक अभूतपूर्व पल है. मैं इस स्नेह और आशीर्वाद के लिए अपने परिवारजनों को नमन करता हूं.” उन्होंने कहा, ”मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम नई ऊर्जा, नई उमंग, नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ेंगे.” उन्होंने ‘समर्पण भाव से अथक मेहनत’ करने के लिए भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया.

प्रधानमंत्री ने ओडिशा में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के लिए राज्य की जनता का आभार जताया और कहा कि यह जीत सुशासन और राज्य की अनोखी संस्कृति के लिए है. उन्होंने कहा, ”राज्य के लोगों के सपनों को पूरा करने और ओडिशा को प्रगति की नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ेगी.” भाजपा ने ओडिशा में अब तक आठ विधानसभा सीट पर जीत हासिल की है और 73 अन्य क्षेत्रों में उसके उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed