प्रेस क्लब ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में रैली निकाल शत प्रतिशत मतदान सहित कठपुतली नृत्य ने सबका मन मोह लिया

1

मुंगेली। प्रेस क्लब के बैनर तले एवं समाजिक संस्था के सभी कार्यकर्ताओं ने मतदाता जागरूकता अंर्तगत शहर के मध्य विशाल रैली कठपुतली डांस के माध्यम से अधिक से अधिक मतदान करने के लिए आमजनता मतदाता को प्रेरित किया गया। मूँगेली प्रेस क्लब द्वारा विभिन्न संस्थाओं का सराहनीय कार्यों के लिए प्रशस्ति पत्र,मोमेंटो भेंट कर सम्मानित भी किया गया।

लोकसभा चुनाव में आगामी 7 मई की शत-प्रतिशत मतदान की अपील के साथ मुंगेली प्रेस क्लब द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान सिटी कोतवाली परिसर में रखा गया। जिसने ज़िले के कलेक्टर राहुल देव पुलिस कप्तान गिरजा शंकर जायसवाल सहित आला अफ़सर,विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी,कार्यकर्ता व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। मूँगेली प्रेस क्लब ने एक विशाल रैली के माध्यम से आमजनमानस को शतप्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया।रैली के बाद कोतवाली परिसर पर बने मंच में कठपुतली नाट्य कला प्रदर्शनी के माध्यम से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम व विभिन्न संस्थाओं को सम्मानित किया गया। कठपुतली नृत्य के माध्यम से अपने काम छोड़कर अनिवार्य रूप से मतदान करने और झूठे प्रलोभन से बचने का संदेश दिया गया। नुक्कड़ नाटक के द्वारा 7 मई को सभी मतदाताओं से मतदान अनिवार्य रूप से करने का आह्वान किया गया।

कठपुतली नाट्य द्वारा नृत्य के जरिए मनोरंजन के साथ-साथ मताधिकार के महत्व को दिखाया गया। वहीं 15 फिट की कठपुतली के नृत्य ने सबका मन मोह लिया। इस अवसर पर मैं भारत हूँ भारत है मुझमें मैं ताकत हूँ ताकत है मुझमें, बाकी कौनो काम भले बाद करव/ उठा चलव पहिली मतदान करव, आने वाली पीढ़ी भी हम पर अभिमान करें/चलो चलो मतदान करें, वोट करो मतदान करो/मतदान करो सबलोग जैसे जागरूकता गीतों में कठपुतली नृत्य हुआ। बिलासपुर से आया यह समूह लगभग 24 वर्षों से कठपुतली नृत्य का मंचन कर रहा है। इसकी संचालिका श्रीमती किरण मोइत्रा हैं।

About The Author

1 thought on “प्रेस क्लब ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में रैली निकाल शत प्रतिशत मतदान सहित कठपुतली नृत्य ने सबका मन मोह लिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *