Lok Sabha Elections 2024: नामांकन भरने पहुंचे बहुजन समाज पार्टी कैंडिडेट गिरफ्तार…जानें क्या है मामला

0

चतरा : झारखंड के चतरा लोकसभा सीट में नामांकन करने पहुंचे बसपा (बहुजन समाज पार्टी) के उम्मीदवार पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि को गिरफ्तार करने पहुंची सदर थाना पुलिस की टीम के साथ उनकी जमकर बहस हुई।

चतरा के सदर थाना प्रभारी विपिन कुमार ने पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि को संबोधन के दौरान रोका तो नागमणि थाना प्रभारी से ही उलझ गए। इसके बाद न्यायालय से निर्गत वारंट के आधार पर थाना प्रभारी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. नागमणि की गिरफ्तारी 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान दर्ज चुनाव आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में हुई है।

बता दें कि नागमणि आगामी 20 मई को होने वाले चतरा लोकसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर नामांकन करने पहुंचे थे। झारखंड के कद्दावर नेता नागमणि को चतरा पुलिस ने गिरफ्तार कर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है। वह अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में समाज कल्याण एवं सहकारिता मंत्री रहे हैं। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उन्हें सदर अस्पताल में मेडिकल जांच के बाद न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री नागमणि की गिरफ्तारी 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता उलंघन के मामले में ईटखोरी थाना में दर्ज पुराने मामले को लेकर की गई है. कांड संख्या 20/2014 में पुलिस को इनकी तलाश थी। इस बाबत इनके विरुद्ध न्यायालय से स्थाई वारंट जारी था। गिरफ्तारी के बाद नागमणि पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा है कि उन्हें बड़े राजनीतिक षड्यंत्र के तहत चुनाव से दूर करने की नीयत से गिरफ्तार किया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *