Breaking : जेल में बंद सौम्या चौरसिया की जमानत याचिका कोर्ट ने की खारिज, अब इस दिन होगी अगली सुनवाई

37

रायपुर। कोयला परिवहन के मामले में जेल में बंद निलंबित उप सचिव सौम्या चौरसिया की जमानत याचिका PMLA कोर्ट ने खारिज कर दी है. बीते एक साल से जेल में बंद सौम्या चौरसिया ने कोर्ट में जमानत याचिका लगाई थी. बता दें कि कोयला घोटाले में रायपुर केंद्रीय जेल में बंद निलंबित उप सचिव सौम्या चौरसिया की जमानत याचिका पर पिछले बार होने वाली सुनवाई टल गई थी, जिसके बाद आज PMLA कोर्ट में सुनवाई हुई. दोनों पक्षों को सुनने के बाद सौम्या चौरसिया की जमानत याचिका विद्वान न्यायाधीश ने खारिज कर दी.

सुप्रीम कोर्ट द्वारा सौम्या चौरसिया की जमानत याचिका खारिज करने के बाद पहली बार निचली कोर्ट में जमानत याचिका लगाी गई थी. पूववर्ती कांग्रेस सरकार में ताकतवर और प्रभावशाली अफसर रहीं सौम्या चौरसिया को कोयला घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने 2 दिसंबर 2022 को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद से लगातार वे रायपुर केंद्रीय जेल में बंद हैं.

इससे पहले कोयला घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग केस में सुप्रीम कोर्ट ने सौम्या की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. कोर्ट ने गलत तथ्य पेश करने पर उन पर एक लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया था. वहीं, बिलासपुर हाईकोर्ट भी चौरसिया की ओर से लगाई गई जमानत याचिका खारिज हो चुकी है.

About The Author

37 thoughts on “Breaking : जेल में बंद सौम्या चौरसिया की जमानत याचिका कोर्ट ने की खारिज, अब इस दिन होगी अगली सुनवाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *