Breaking: हवाई यात्रियों के लिए अच्छी खबर, रायपुर–जगदलपुर फ्लाइट आज से शुरू, कितना लगेगा किराया जानें

1

रायपुर : रायपुर से जगदलपुर तक की फ़्लाइट खोज रहे हैं? यहां वह सब है जो आपको जानना आवश्यक है! सुविधा के लिए और समय बचाने के लिए, अपने गंतव्य के निकटतम हवाई अड्डे को चुनें। जगदलपुर के लिए निकटतम हवाई अड्डा Jagdalpur है और इसके लिए IATA कोड JGB है।

इंडिगो 31 मार्च से हैदराबाद-जगदलपुर-रायपुर रूट पर नियमित उड़ान सेवा शुरू कर रही है. फिलहाल इस रूट पर एलायंस एयर की उड़ानें संचालित हो रही हैं. अब इंडिगो द्वारा इस रूट पर नियमित उड़ान शुरू करना बस्तर में पब्लिक एविएशन के क्षेत्र में एक बड़ा कदम माना जा रहा है.

31 मार्च से शुरू होने वाले समर शेड्यूल में पहले दिन इंडिगो और एलायंस की हैदराबाद-जगदलपुर-रायपुर फ्लाइट संचालित होगी, जबकि अगले दिन इन दोनों फ्लाइट के साथ दिल्ली से भी एक फ्लाइट शहर में उतरेगी.

जगदलपुर एयरपोर्ट के इतिहास में यह पहली बार होगा कि एक दिन में तीन यात्री विमान यहां उतरेंगे. यहां से दिल्ली के लिए नियमित उड़ान शुरू होने से बस्तर के लोगों को बड़ी सौगात मिली है, वहीं एक से दो उड़ान होने का लाभ रायपुर के लोगों को भी मिलेगा.

आपको बता दें कि बस्तर में पहली बार उड़ान सेवा 20 अक्टूबर 1988 को शुरू हुई थी. वायुदूत सेवा के नाम से जगदलपुर और भोपाल के बीच हवाई सेवा शुरू की गई थी.

जगदलपुर-हैदराबाद फ्लाइट की घोषणा के बाद टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई थी. जारी शेड्यूल के मुताबिक यह फ्लाइट नियमित रूप से जगदलपुर-हैदराबाद के बीच आवाजाही करेगी.

सैनिकों के लिए 3 दिन चलती है फ्लाइट
एयर एलायंस के अलावा, वर्तमान में इंडिगो द्वारा रायपुर से दिल्ली के लिए विशेष डीआरडीओ उड़ानें संचालित की जाती हैं. यह उड़ान केवल सुरक्षा बल के जवानों के लिए उपलब्ध है.

About The Author

1 thought on “Breaking: हवाई यात्रियों के लिए अच्छी खबर, रायपुर–जगदलपुर फ्लाइट आज से शुरू, कितना लगेगा किराया जानें

  1. I simply could not go away your web site prior to suggesting that I really enjoyed the standard info a person supply on your guests Is going to be back incessantly to investigate crosscheck new posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *