सिलेंडर फटने से हुआ बड़ा हादसा…मां समेत 3 बच्चों की दर्दनाक मौत, मचा हड़कंप

0

देवरिया : उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां एक घरेलू सिंलेडर फटने से चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. मरने वालों में एक महिला और तीन बच्चे बताए जा रहे हैं. धमाका इतना तेज था कि कमरे की छत और दीवारें भी टूट गई. वहीं, धमाके की आवाज सुनकर पूरा इलाका दहल उठा.

आसपास के कई मकानों की दीवारों में भी दरारें पड़ गई हैं. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस-प्रशासन की टीम ने लोगों की मदद से शवों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. घटना देवरिया के भलुअनी कस्बे की बताई जा रही है.

जानकारी के अनुसार भलुअनी कस्बे के पास डुमरी गांव में आज यानी शनिवार सुबह करीब 6 बजे गैस सिलेंडर में ब्लास्ट होने से एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई. सिलेंडर में धमाका उस समय हुआ जब महिला अपने पति के लिए चाय बनाने किचन में गई थी. उस समय महिला का पति कमरे से बाहर था, जिसकी वजह से उसकी जान बच गई.

इससे पहले की आग पर काबू पाया जाता महिला और बच्चे बुरी तरह से झुलस चुके थे. पुलिस के मुताबतिक डुमरी गांव निवासी शिव शंकर गुप्ता (35) की पत्नी आरती देवी रोजाना की तरह आज भी सुबह सोकर उठी थी. सुबह जगने के बाद वह पति और बच्चों के लिए चाय बनाने कई थी. आरती ने जैसे ही चाय का पैन चूल्हे पर रखकर गैस जलाया तो रेगुलेटर में आग लग गई.

रेगुलेटर में आग लगती देख आरती ने शोर मचाया, लेकिन तभी सिलेंडर में धमाका हो गया और घर में आग लग गई. इस दौरान कमरे में सो रहे तीन बच्चे आंचल (14), कुंदन (12) और सृष्टि (11) आग की चपेट में आ गए. कमरे में आग इतनी तेजी से फैली की किसी को भी बाहर निकलने के मौका नहीं मिला.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *