उज्जैन के महाकाल मंदिर में हादसा : गुलाल उड़ाते ही भस्म आरती के दौरान लगी आग

1

उज्जैन। उज्जैन के महाकाल में बड़ा हादसा हो गया है। महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान आग लग गई जिसकी चपेट में आकर पुजारी समेत 13 लोग झुलस गए। बताया जा रहा है कि गुलाल उड़ाते समय आग की लपटें तेज हो गई और वहां मौजूद पुजारी इसकी चपेट में आ गए। मामले में अब उज्जैन कलेक्टर ने जांच के निर्देश दे दिए है। कलेक्टर ने 3 दिन में रिपोर्ट तलब की है।

आरती कर रहे थे पुजारी

जानकारी के अनुसार, महाकाल मंदिर में पुजारी कपूर से आरती कर रहे थे। इस दौरान किसी ने गुलाल उड़ाया जिसने आग पकड़ ली। इस आग की चपेट में आने से मंदिर में मौजूद छह दर्शनार्थी भी झुलस गए हैं। घटना के वक्त महाकाल मंदिर में होली का जश्न चल रहा था।

घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती

वहीं, घटना के बाद सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कलेक्टर नीरज सिंह और एसपी प्रदीप शर्मा भी अस्पताल पहुंच गए हैं। कुल 13 लोग आग की चपेट में आए हैं। फिलहाल सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। इसके अलावा चार लोगों को इंदौर रेफर किया गया है।

लोग हुए घायल

सत्यनारायण, चिंतामन, रमेश, अंश, शुभम, विकास, महेश, मनोज, संजय, आनंद, सोनू और राजकुमार नाम के पुजारी और सेवक आग की चपेट में आने से झुलस गए हैं।

सीएम मोहन यादव का बेटा और बेटी भी थे मौजूद

बता दें कि सीएम मोहन यादव के बेटे और बेटी भी महाकाल मंदिर में मौजूद थे। वह दोनों भस्मारती में शामिल होने के लिए गए थे। दोनों सुरक्षित बताए जा रहे हैं। वहीं, कलेक्‍टर नीरज सिंह ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। साथ ही उन्होंने एक कमेटी बनाने का भी निर्देश दिया है।

About The Author

1 thought on “उज्जैन के महाकाल मंदिर में हादसा : गुलाल उड़ाते ही भस्म आरती के दौरान लगी आग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *