बिलासपुर के छात्र दिव्य वीर सिंह के विशेष योग्यता जे आधार पर वाइल्ड कार्ड में एंट्री : नेशनल इनोवेशन फेस्ट 3.0 प्रतियोगिता में

0

बिलासपुर के छात्र दिव्य वीर सिंह के विशेष योग्यता जे आधार पर वाइल्ड कार्ड में एंट्री : नेशनल इनोवेशन फेस्ट 3.0 प्रतियोगिता में

भुवन वर्मा बिलासपुर 23 मार्च 2024

बिलासपुर। के हेमू नगर में रहने वाले कक्षा 5 के छात्र दिव्य वीर सिंह ने ओपी जिंदल यूनिवर्सिटी रायगढ़ के द्वारा आयोजित नेशनल इनोवेशन फेस्ट 3.0 प्रतियोगिता में प्रोटोटाइप एवं आईडिया कैटेगेरी में भाग लिया ।इस प्रतियोगिता में पूरे देश से भारत के 100 से भी ज्यादा प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया जिसमें आई आई टी से लेकर इंजीनरिंग कॉलेज तक के बच्चे शामिल थे।

इस प्रतियोगिता में एकमात्र स्कूली छात्र लर्नर्स इंग्लिश मीडियम बिलासपुर के छात्र दिव्य वीर सिंह को उनके विशेष योग्यता को देखकर वाइल्ड कार्ड एंट्री दी गई थी। इस प्रतियोगता में दिव्य वीर ने सभी राउंड्स को बखूबी पर किया और पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन से लेकर क्वेश्चन आंसर राउंड को भी पर किया। अंत में वे इन्वेस्टर तक पहुंच कर अपने प्रोडक्ट को उनके सामने प्रस्तुत किया , जहा ओ पी जिंदल यूनिवर्सिटी के सीईओ के साथ अन्य महत्वपूर्ण लोग भी मौजूद रहे।

ओ पी जिंदल ने दिव्य वीर को हर संम्भव मदद करने का अस्वासन दिया दिव्य वीर और उनकी गाइड टीचर रीता मौर्या बताते है की भारत देश युवाओ का देश माना जाता है और हमारा बाजार भी उन्ही के हिसाब से प्रोडक्ट बनता है पर भारत देश के मुख्य कड़ी किसान भाई है जिनके स्वस्थ की चिंता हमे करनी चाहिए , साथ ही साथ घर के बड़े बुजुर्ग की भी हमे चिंता रहती है ऐसे में ओ ऐसा प्रोडक्ट बनाना चाहते थे जो इन दोनों की जरूरतों को पूरा कर सके। उनका यह प्रोडक्ट ओ पी जिंदल यूनिवर्सिटी की और से पेटेंट किया जायेगा और इसे और अच्छा बनाने के लिए सहयोग किया जायेगा।

स्कूल के प्राचार्य निविदिता शोम ने किया वादा हर संम्भव मदद का लर्नर्स इंग्लिश मीडियम की प्राचार्या श्रीमती निवोदिता शोम ने दिव्य वीर सिंह को हर संम्भव मदद देने की बात कही और उनके हर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। दिव्य वीर ने अपनी सफलता का श्रेय अपनी माँ संयोगिता सिंह और गुरु जानो को दिया गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *