कप्तानी छोड़ने के फैसले पर बाबर आजम को मिला गौतम गंभीर का साथ, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

0

स्पोर्ट्स डेस्क. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) अपनी बेबाक विचार रखने के लिए जाने जाते हैं. इसका कई बार उन्हें खामियाजा भी उठाना पड़ा है. मैदान पर बेहद आक्रामक रहने वाले गंभीर अपनी चुटली लेकिन सच्ची बातों से भी लोगों को घायल कर सकते हैं. हालांकि, इस बार गंभीर ने पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan cricket team) के पूर्व कप्तान बाबर आजम (Former captain Babar Azam) के फैसले को अपना समर्थन दिया है.

पिछले महीने वनडे विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) में खराब प्रदर्शन के बाद बाबर ने पाकिस्तान क्रिकेट की टीम कप्तानी छोड़ दी थी. इस फैसले को लेकर गंभरी का मानना है कि यह बाबर आजम को बहुत आगे ले जाने वाला है. उन्होंने कहा कि अब दुनिया एक नए बाबर को देखेगी.

42 वर्षीय गंभीर ने कहा कि कप्तानी छोड़ देने का मतलब है कि बाबर आजम अब आजाद होकर बल्लेबाजी करेंगे. उन्होंने कहा कि अब आप बाबर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देखेंगे. आप बिल्कुल अलग बाबर देखेंगे. विश्व कप से पहले, मैंने बाबर को टूर्नामेंट के बल्लेबाज के रूप में चुना था. लेकिन कप्तानी के दबाव के कारण बल्ले से उनकी फॉर्म खराब हो गई. ऐसा इसलिए है क्योंकि जब आप कप्तान होते हैं और आपकी टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही होती है, तो आप कल्पना कर सकते हैं कि वह कितने दबाव में थे.

गौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया दौरे (Pakistan tour of Australia) पर गई हुई है और वहां उसे कंगारू टीम के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज (Test match series) खेलनी है. सीरीज का पहला मैच 14 दिसंबर से पर्थ (Perth Stadium, Perth) में खेला जाएगा. इस सीरीज में बाबर आजम बतौर बल्लेबाज खेलते हुए दिखाई देंगे. कप्तानी छोड़ने के बाद यह उनकी पहली अंतरराष्टीय सीरीज होगी. भारत में खेले गए वनडे विश्व कप में बाबर ने नौ मैचों में 40 के औसत और 82.90 के स्ट्राइक रेट से 320 रन बनाए थे, जिनमें चार हाफ सेंचुरी शामिल थी. 29 वर्षीय बाबर ने अब तक 49 टेस्ट मैचों में 47.75 की औसत से 3772 रन बनाए हैं. टेस्ट में उनके नाम नौ शतक और 26 अर्धशतक दर्ज है और उनका सर्वोच्च स्कोर 196 रन है.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *