शिक्षा मंत्री आतिशी ने गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल का किया निरीक्षण

1637

नई दिल्ली. शिक्षा मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को सरस्वती विहार में गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल का निरीक्षण किया. इस दौरान पाया कि स्कूल सामान्य रूप से संचालित हो रहा है. स्कूल में साफ-सफाई का अच्छे से ध्यान रखा जा रहा है.

अनुशासन के साथ टाइम-टेबल का भी अच्छे से पालन किया जा रहा है और सभी क्लासेज में शिक्षक भी मौजूद हैं. उन्होंने बताया कि स्कूल में सीखने-सिखाने के लिए नए इनोवेटिव तरीकों को अपनाया जा रहा है. शिक्षा मंत्री ने कंप्यूटर लैब और लाइब्रेरी का भी निरीक्षण किया और छात्राओं के साथ उनकी पढ़ाई को लेकर भी चर्चा की. उन्होंने लाइब्रेरी में बाल केन्द्रित किताबों को रखने के निर्देश दिए.

गुणित समझना होगा आसान

शिक्षा निदेशालय ने स्कूल प्रबंधन की तारीफ करते हुए बताया कि यहां गणित की व्यावहारिक समझ विकसित करने के लिए एक मैथ्स पार्क तैयार किया गया है. इसमें विभिन्न वर्किंग मॉडल्स के जरिए छात्र गणित के मुश्किल कॉनसेप्ट्स आसानी से सीख सकते हैं. उनके लिए स्कूल में एक किचन गार्डन भी तैयार किया गया है. इसके जरिए बच्चों को प्रकृति से जोड़कर खानपान की अच्छी आदतें विकसित की जा रही है. शिक्षा मंत्री ने निरीक्षण के दौरान कुछ छात्राओं को पाइप बैंड की प्रैक्टिस करते हुए पाया. शिक्षा मंत्री उन छात्राओं से जाकर मिली और छात्राओं ने विभिन्न धुन बजाकर अपनी कला का प्रदर्शन किया.

About The Author

1,637 thoughts on “शिक्षा मंत्री आतिशी ने गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल का किया निरीक्षण

  1. mexican border pharmacies shipping to usa [url=http://mexicanph.shop/#]mexican pharmacy[/url] pharmacies in mexico that ship to usa

  2. Online medicine order [url=http://indiaph24.store/#]Cheapest online pharmacy[/url] best india pharmacy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *