अग्रसेन जयंती की धूम : फेमस बॉलीवुड सिंगर कल देंगे प्रस्तुति

0

रायपुर. राजधानी में अग्रसेन जयंती की धूम देखने को मिल रही हैं. आज अग्रवाल सभा रायपुर की ओर से अग्रसेन धाम में हेल्थ कैंप और कार्निवाल बाजार का आयोजन किया गया. हेल्थ कैंप में ऑर्थो, न्यूरो, डेंटिस्ट, ईएनटी, स्किन सम्बंधित बीमारियों का निशुल्क शिविर आयोजित था. इसमें जरूरतमंद लोगों ने शिविर का लाभ उठाया. वहीं कार्निवाल बाजार में फूड जोन, सेल्फी जोन, शॉपिंग जोन, गेमिंग जोन के साथ-साथ लोगों के मनोरंजन के लिए जादूगर, पैरोट टेरोट, मिट्टी के बर्तन भी बनाने सिखाए जा रहे थे. वहीं आज भारत पाकिस्तान का मैच भी समाज के लोगों ने साथ मिलकर देखा. बता दें कि इस बार अग्रसेन जयंती पूरे 21 दिन मनाई जा रही हैं, जहां हर वर्ग को सम्मान के साथ तरह-तरह के आयोजन किए जा रहे हैं.

अग्रवाल सभा के अध्यक्ष डॉ. कमलेश अग्रवाल ने कहा कि, आज अग्रेसन जयंती पर अग्रवाल डॉक्टरों की ओर से शिविर लगाया गया है. इसमें विभिन्न प्रकार के इलाज किए जा रहे हैं. लोगों को दवाइयां भी उपलब्ध कराई जा रही है, वह भी निशुल्क. इसमें समाज के लोगों ने बड़ी संख्या में भाग लिया. अग्रवाल डॉक्टरों की अब एक समिति बन गई है, जो आगे चलकर इस दिशा में और बेहतर काम करेगी और बड़े-बड़े कैंप लगाएगी. ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसका निशुल्क फायदा मिले, इसी उद्देश्य के साथ यह शिविर हम लगाते हैं. अस्पताल में लाइन लगाने की जरूरत नहीं, यहां पर आकर जल्द से जल्द इलाज हो जाएगा, लोगों का अभी तक बहुत अच्छा रिस्पांस है.

अग्रवाल सभा रायपुर के सलाहकार कैलाश मोरारका ने कहा, 40 फीट की एलईडी स्क्रीन में हिंदुस्तान पाकिस्तान का मैच दिखाया जा रहा है. कार्निवाल में इतना उत्साह पहली बार देखा गया है. पूरा रायपुर आज अग्रसेन धाम में है. यहां डॉक्टरों की ओर से लगाया गया शिविर चल रहा है. जिन डॉक्टरों का इंतजार करते थे, वह डॉक्टर अग्रवाल सभा में आए हैं और निशुल्क इलाज, दवाइंयां दे रहे हैं. थायराइड, पैथोलॉजी, कैंसर, स्टोन जैसे गंभीर बीमारियों का इलाज कर रहे हैं. विशाल शिविर आने वाले समय में लगाया जाएगा जो लोग आर्थिक रूप से कमजोर थे, स्वास्थ्य लाभ नहीं पाते थे, उनके लिए समाज आगे आया है. डॉक्टर भी हाथ बढ़ाकर आगे आए हैं.

अग्रवाल सभा युवा मंडल के अध्यक्ष राम अग्रवाल ने कहा कि, अग्रसेन जयंती महोत्सव के अंतर्गत बाइक कार रैली निकाली गई. अग्रवाल युवा मंडल, महिला मंडल, युवा मंडल ने 110 कार और 70 बाइक से निकले थे. समाज को संगठित करके यह संदेश देना कि बुजुर्ग खुश होंगे तो समाज महकेगा, इसी उद्देश्य के साथ इसी थीम के साथ आज रैली निकाली गई थी. सभी समाज को हम यही संदेश देना चाहते थे. यहां बुजुर्गों की चौपाल भी लगाई गई थी, युवाओं के लिए क्रिकेट मैच, महिलाओं के लिए शॉपिंग खाने-पीने धमाल सभी की व्यवस्था की गई थी.

युवा मंडल के महामंत्री सीए सौरभ अग्रवाल ने कहा, इस बार जो अग्रसेन जयंती मनाई जा रही है वह खास है. पहली बार 21 दिवसीय अग्रसेन जयंती मनाई जा रही है. इसमें पूरा समाज मिलकर रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर रहे हैं. इसमें हमने अग्रथॉन का भी आयोजन किया था, जिसमें 2,000 से भी अधिक लोग शामिल हुए थे. अग्रवाल गोट्स टैलेंट का भी आयोजन किया गया था, जिसमें नृत्य के अलावा बच्चों की प्रतिभाएं को उभारने के लिए हमें नया मंच दिया है. कल समापन समारोह होगा, इसमें फेमस बॉलीवुड सिंगर अपनी प्रस्तुति देंगे.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *