चुनाव आयोग ने अवनीश कुमार शरण को दिए बिलासपुर कलेक्टर का दायित्व : अर्चना झा होगी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक

0

चुनाव आयोग ने अवनीश कुमार शरण को दिए बिलासपुर कलेक्टर का दायित्व : अर्चना झा होगी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक

भुवन वर्मा बिलासपुर 14 अक्टुबर 2023

रायपुर। चुनाव आयोग ने कलेक्टर और एसपी की पोस्टिंग की है। बीते दिनों चुनाव आयोग ने बिलासपुर कलेक्टर और रायगढ़ कलेक्टर को हटा दिया था।बिलासपुर कलेक्टर के लिए (2009) बैच के आईएएस अधिकारी अवनीश शरण की नियुक्ति की है। रायगढ़ कलेक्टर की जवाबदारी कार्तिकेय गोयल दी गई हैं।वही आईएएस इफ्फत आरा को खाद्य नागरिक आपूर्ति उपभोक्ता संरक्षण विभाग का प्रबंध संचालक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। बता दे की प्रदेश में आचार संहिता लगने के बाद ही निर्वाचन आयोग ने दो कलेक्टर और तीन पुलिस अधीक्षकों को हटा दिया था। हटाए गए कलेक्टरों में बिलासपुर कलेक्टर संजीव झा एवं रायगढ़ कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा शामिल थे। वही तीन जिलों के एसपी दुर्गा एसपी, कोरबा एसपी और राजनंदगाव एसपी को भी चुनाव आयोग ने हटा दिया था।
बिलासपुर के रग रग से है वाकिफ
आईएएस अवनीश शरण बिलासपुर नगर निगम में आयुक्त के पद पर रहे, अवनीश शरण बिलासपुर कलेक्टर होंगे। अब यह तय हो गया है कि अवनीश शरण बतौर कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी बिलासपुर जिले के अंतर्गत आने वाले सभी 6 विधानसभा सीटों में चुनाव कार्य संपन्न कराएंगे। वर्ष 2013-14 में वे बिलासपुर नगर निगम में कमिश्नर रहे हैं। निगम आयुक्त के बाद कलेक्टर के पद पर उनका तबादला कर दिया गया था। 9 साल बाद फिर बिलासपुर पहुंचे हैं।

3 साल तक एएसपी रही थी अर्चना झा, अब फिर आ रही बिलासपुर

एएसपी अर्चना झा इससे पहले 3 साल तक जिले में एएसपी रह चुकी है। इस दौरान उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में विजुअल पुलिसिंग के साथ ही अपराध नियंत्रण के लिए काम किया, साथ ही नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने सक्रिय रही। जिले में 2016 से 2019 तक सेवा के पश्चात राज्य शासन उनका तबादला किया था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *