अरपा बेसीन विकास प्राधिकरण के कार्यालय का शुभारंभ : मुख्यमंत्री के सलाहकार प्रदीप शर्मा व
जनप्रतिनिधियों सहित प्रशासनिक अधिकारी रहे उपस्थित

0

अरपा बेसीन विकास प्राधिकरण के कार्यालय का शुभारंभ : मुख्यमंत्री के सलाहकार प्रदीप शर्मा व जनप्रतिनिधियों सहित प्रशासनिक अधिकारी रहे उपस्थित

भुवन वर्मा बिलासपुर 14 मार्च 2023

बिलासपुर/ मुख्यमंत्री के सलाहकार प्रदीप शर्मा ने आज मुंगेली रोड पर पुराने कमिश्नर कार्यालय में नवगठित अरपा बेसीन विकास प्राधिकरण के कार्यालय का शुभारंभ किया। उन्होंने विधिवत् पूजा अर्चना एवं फीता काटकर सर्व सुविधायुक्त नये कार्यालय को प्राधिकरण के नवनियुक्त पदाधिकारियों एवं अधिकारियों को सौंपी। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि अलग से नये कार्यालय मिल जाने से मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप अरपा नदी को पुनर्जीवित करने के कार्यों में तेजी आयेगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता छत्तीसगढ़ पर्यटन मण्डल के अध्यक्ष श्री अटल श्रीवास्तव ने की।

मुख्य अतिथि श्री प्रदीप शर्मा ने इस मौके पर कहा नये स्वरूप में प्राधिकरण का दायरा काफी बढ़ा है। पहले केवल नगरीय सीमा में कोनी से दोमुहानी तक सौंदर्यीकरण एवं विकास की जिम्मेदारी थी। लेकिन नये स्वरूप में सम्पूर्ण अरपा बेसीन में जल संरक्षण एवं पर्यावरण को अक्षुण्ण रखने के कामों की एकीकृत मॉनीटरिंग एवं समन्वय की जिम्मेदारी दी गई हैं। उन्होंने बताया कि इस साल विधानसभा में प्रस्तुत बजट में छोटे-बड़े 20 से ज्यादा परियोजनाओं की मंजूरी प्रदान की गई है। इन तमाम योजनाओं का मुख्य लक्ष्य अरपा नदी को सदानीरा स्वरूप में लेकर आना है। यह काम केवल सरकारी एजेन्सियों के सहयोग से नहीं बल्कि इसमें जनसहभागिता जरूरी है। उन्होंने अरपा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री अभयनारायण राय सहित सदस्य नरेन्द्र बोलर, महेश दुबे एवं श्रीमती आशा पाण्डेय को बैठने के लिए कक्ष सौंपकर बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में महापौर रामशरण यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण चौहान,सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रमोद नायक, सभापति नगर निगम शेख नजरूद्दीन, मण्डी अध्यक्ष राजेन्द्र शुक्ला, योग आयोग सदस्य रविन्द्र सिंह, मछुआ कल्याण बोर्ड उपाध्यक्ष राजेन्द्र धीवर, उपाध्यक्ष केश शिल्प बोर्ड चित्रकांत श्रीवास सहित कलेक्टर सौरभकुमार एवं जल संसाधन विभाग के अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि बड़ी संख्या में उपस्थित थे। उपाध्यक्ष श्री अभयनारायण राय ने समारोह के अंत में उपस्थित सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *